- लगातार हो रही चोरी, छिनैती की घटनाएं, पुलिस नहीं लगा पा रही सुराग

GORAKHPUR: शहर के भीतर ताबड़तोड़ वारदात करने वाले बदमाशों पर शिकंजा कस पाना आसान नहीं है। पुलिस के पास ऐसे कोई सुराग नहीं जिनके आधार पर बदमाशों पर शिकंजा कसा जा सके। बाइक सवार बदमाश लोगों को शिकार बनाकर पुलिस को चुनौती दे रहे हैं। पुलिस का कहना है कि ऐसे छुटभैयो बदमाशों पर जल्द ही शिकंजा कस लिया जाएगा। इसके लिए टीम बनाकर कार्रवाई की जा रही है।

एलबम से नहीं हो पा रही पहचान

शहर में हाल के दिनों में लूटपाट, छिनैती की कई वारदातें हुई हैं। इन वारदातों में शामिल बदमाशों पर शिकंजा कसने के लिए पुलिस सीसीटीवी कैमरों के रिकार्ड खंगाल रही है। पुलिस से जुड़े लोगों का कहना है कि बदमाशों का सुराग लगाने में पसीने छूट जा रहे हैं। सीसीटीवी फुटेज से पुलिस को मदद नहीं मिल पा रही है। पूर्व में जेल जा चुके बदमाशों का एलबम लेकर भी पुलिस पीडि़तों से पहचान कराने की कोशिश में लगी है। लेकिन पीडि़त उनको पहचान नहीं पा रहे हैं। हालांकि कई वारदातों को बदमाशों ने बिना मुंह बांधे अंजाम दिया है।

छुटभैया मानकर चल रही जांच

पुलिस का मानना है कि नए युवक लूट और छिनैती की वारदातें कर रहे हैं। पुराने किसी गैंग से इनका कोई ताल्लुक होता तो कुछ न कुछ क्लू मिल गए होते। इस वजह से वारदात करने वाले बदमाशों को पुलिस छुटभैया मान रही है। उनके बारे में कोई जानकारी न होने से पुलिस को परेशानी उठ पड़ रही है। बुधवार को चार घंटे के भीतर शहर में हुई वारदातों ने पुलिस की पेशानी पर बल ला दिया है। वारदात वाली जगहों के अलावा पूरे रूट का वीडियो फुटेज खंगाल कर पुलिस सबूत जुटाने में लगी है। बैंक से रुपए निकालकर कर घर लौट रहे लोगों से आधा दर्जन से अधिक वारदातें हो चुकी हैं। इनमें शाहपुर, चौरीचौरा, खोराबार, कैंट, गोला और पिपराइच में हुई घटनाओं में बाइक सवार दो बदमाश शामिल रहे हैं।

इन वारदातों से हुई किरकिरी

27 अप्रैल 2017- गोला कस्बे में बाइक की डिग्गी से बदमाश 40 हजार रुपए निकाल ले गए।

26 अप्रैल 2017

- कैंट एरिया में रेलवे आफीसर्स क्लब के सामने बाइक सवार बदमाशों ने 50 हजार रुपए लूटे।

- रेलवे जीएम आफिस के सामने बाइक से पति संग घर लौट रही महिला के गले से चेन छीनी।

- पिपराइच एरिया के तिनकोनिया जंगल के पास पिकअप ड्राइवर को पीटकर 12 हजार लूट ले गए

- बेलीपार एरिया के बाघागाड़ा में बाइक सवार बदमाशों ने असलहे के बल पर राहगीर का बैग लूटा

25 अप्रैल 2017: डीआईजी बंगला के सामने भरी दोपहर बदमाशों ने महिला के गले से चेन लूटी।

वर्जन

शहर में हो रही वारदातों को देखते हुए पुलिस को सक्रिय रहने के लिए कहा गया है। थानों की पुलिस के साथ-साथ क्राइम ब्रांच की टीम को लगाया गया है। जल्द ही बदमाशों को पकड़ लिया जाएगा।

हेमराज मीणा, प्रभारी एसएसपी गोरखपुर