-आरोपी को अरेस्ट करके पुलिस ने किया खुलासा

-सहजनवां के तेनुआ गांव के पास मिली थी डेड बॉडी

GORAKHPUR: सहजनवां एरिया के रावतपार सरइया निवासी धु्रव गुप्ता की हत्या सुलह की रकम न चुकाने की वजह से हुई थी। बगल के गांव के युवक ने राड से मारकर उसकी जान ली थी। आरोपी विजयनाथ को अरेस्ट कर पुलिस ने शनिवार को जेल भेज दिया। सहजनवां इंस्पेक्टर ने बताया कि कत्ल में इस्तेमाल लोहे का राड भी बरामद किया गया है।

पांच माह पूर्व मिली थी डेड बॉडी

21 नवंबर की देर रात करीब 10 बजे तेनुआ टोल प्लाजा के पास ईट भट्ठे से कुछ दूरी पर एक युवक की डेड बॉडी देखकर पुलिस को सूचना दी। युवक के सिर पर गंभीर चोट थी। उसके कपड़े भी अस्त-व्यस्त नजर आ रहे थे। 22 नवंबर को युवक की पहचान धु्रव गुप्ता के रूप में हुई। उसके भाई ने अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया। लेकिन शुरुआती जांच में ऐसा कोई सुराग नहीं मिला जिससे कातिलों तक पुलिस पहुंच सके।

रुपए के विवाद में कर दी थी हत्या

पुलिस की जांच में सामने आया कि ध्रुव गुप्ता को शराब के नशे की लत थी। उसके साथ अक्सर एक युवक शराब पीने जाता था। पुलिस ने उसकी तलाश शुरू की तो वह गांव से फरार हो गया। पुलिस को यकीन हो गया कि धु्रव के कत्ल में युवक का हाथ है। शनिवार को पुलिस ने शक के आधार पर विजयनाथ को दबोच लिया। पूछताछ में सामने आया कि रुपए के विवाद में उसे धु्रव की हत्या कर दी।

समझौते की रकम नहीं दे रहा था धु्रव

पुलिस ने दावा किया ध्रुव और विजयनाथ में खूब छनती थी। नशे की हालत में उनके बीच चाकूबाजी हो गई। इस हमले में विजयनाथ घायल हो गया। उसने थाना में सूचना दी तो कुछ लोगों ने समझौते की पहल कर दी। पुलिस भी मुकदमा दर्ज करने के बजाय मामले में सुलह का दबाव बनाने लगी। दोनों पक्षों ने तय किया कि आरोपी की ओर से घायल को 50 हजार रुपए की रकम दी जाएगी। समझौता पत्र लेकर पुलिस ने कार्रवाई ठप कर दी। कुछ दिनों बाद विजयनाथ ने रकम मांगी तो धु्रव ने नकदी देने से मना कर दिया। रुपए के लेनदेन को लेकर विवाद चलता रहा।

वर्जन

रुपए के लेनदेन में हत्या हुई थी। खजनी रोड पर मौजूद हत्यारोपी को अरेस्ट करके मामले का पर्दाफाश किया गया।

राकेश सिंह यादव, इंस्पेक्टर, सहजनवां