- एक हफ्ते तक गोरखपुर रेंज में चलाया जाएगा अभियान

- आईजी मोहित अग्रवाल ने सभी जिलों के लिए जारी किया निर्देश

GORAKHPUR: वारदातों को अंजाम देकर फरार चल रहे अपराधियों के लिए अब गोरखपुर पुलिस काल बनेगी. आपराधिक मामलों में वांछित और इनाम घोषित अपराधियों की धर-पकड़ के लिए पुलिस की ओर से एक हफ्ते का सघन अभियान चलाया जाएगा. इस दौरान इनाम घोषित अपराधियों को गिरफ्तार कर पुलिस सलाखों के पीछे भेजेगी. इसके लिए आईजी मोहित अग्रवाल ने गोरखपुर जोन के लिए निर्देश जारी किया है. आईजी ने जोन के सभी पुलिस कप्तानों को पत्र लिखकर कहा है कि क्राइम कंट्रोलिंग के साथ वांछित अपराधियों पर भी पुलिस का शिकंजा कसना चाहिए. इसके लिए जोन में एक हफ्ते का सघन अभियान चलाया जाएगा. इसमें विभिन्न आपराधिक घटनाओं में वांछित और इनाम घोषित अपराधियों पर पुलिस नकेल कसेगी.

सूचना तंत्र को भी करेंगे मजबूत

वहीं, आईजी मोहित अग्रवाल ने ये भी कहा है कि बदलते दौर में इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस की मदद लेना ठीक है, लेकिन साथ ही पुलिस को अपना सूचना व मुखबिर तंत्र भी मजबूत करने की जरूरत है. इससे अपराध पर तो अंकुश लगाने में मदद मिलेगी ही, साथ ही अपराधियों को पकड़ना भी आसान हो जाएगा. उन्होंने कहा कि इस एक हफ्ते के दौरान थानावार अभियान चलाया जाएगा. सर्किल ऑफिसर व पुलिस कप्तान अपने-अपने स्तर से इसकी मॉनिटरिंग करेंगे. वहीं, अभियान खत्म होते ही पूरे हफ्ते की कार्रवाई जोन कार्यालय को भेजी जाएगी.

यहां इतने अपराधी

- गोरखपुर रेंज में 33 पुरस्कार घोषित अपराधी हैं.

- 19 अपराधी जिले में जिनपर 10 से 50 हजार तक का इनाम है.

वर्जन

क्राइम कंट्रोलिंग के लिए फरार चल रहे अपराधियों की गिरफ्तारी बेहद जरूरी है. इसके लिए पुलिस लगातार कार्रवाई भी कर रही है. इसी क्रम में वांछित व पुरस्कार घोषित अपराधियों के खिलाफ एक हफ्ते का सघन अभियान चलाया जाएगा.

- मोहित अग्रवाल, आईजी