- एसएसपी की अध्यक्षता में हुई बैठक में ट्रैफिक जाम से निजात दिलाने के लिए लिए गए कई फैसले

GORAKHPUR:

शहर में जाम की समस्या से पब्लिक को निजात दिलाने की कोशिश शुरू हो गई है। पुलिस यातायात सलाहकारों के साथ मिलकर जनता को जाम के झाम से मुक्ति दिलाएगी। आईजी के निर्देश पर रविवार को पुलिस लाइन में यातायात सलाहकारों के साथ मीटिंग में कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए। मीटिंग में एसएसपी रामलाल वर्मा, एसपी सिटी हेमराज मीणा, एसपी ट्रैफिक श्रीप्रकाश द्विवेदी, सीओ कैंट अभय कुमार मिश्र, एसओ कैंट, एसओ शाहपुर और एसओ चौरीचौरा मौजूद रहे।

आईजी ने चिन्हित किए थे चार क्षेत्र

आईजी ने जाम की प्रॉब्लम दूर करने के लिए यातायात सलाहकार बनाने के निर्देश दिए थे। चौराहों के आसपास रहने वाले अच्छे लोगों को यातायात सलाहकार बनाकर उनकी मदद लेने का निर्देश पुलिस को दिया। पहले चरण में चौरीचौरा, गोलघर, रेलवे स्टेशन रोड, गिरधरगंज और असुरन मार्केट को शामिल किया गया। इन जगहों पर जाम की समस्या का समाधान होने पर फिर चार नए जगह को चिन्हित करके कार्रवाई की जाएगी।

दुकान के बाहर नहीं होगा सामान

गोलघर दुकानदार अपना सामान दुकान के बाहर नहीं रखेंगे। अतिक्रमण हटाने वाली जगहों पर दोबारा इन्क्रोचमेंट हुआ तो उनकी जिम्मेदारी होगी। दुकानों के सामने दुकानदार और स्टॉफ का वाहन खड़ा करने के बजाय निर्धारित पार्किंग स्थलों में जमा कराने को कहा गया है। इससे ग्राहक आसानी से अपने वाहनों को दुकान के सामने खड़ी करके आराम से खरीदारी कर सकेंगे। स्कूली बसों के गोलघर में आवागमन पर पूरी तरह से रोक लगाने और इंजीनियरिंग कॉलेज की बस को मेन रोड पर खड़ी करने को लेकर विचार हुआ। गिरधरगंज और असुरन चौक पर भी दुकान से बाहर सामान लगाने की मनाही की गई है।

स्टेशन रोड पर टूटेगी दीवार

स्टेशन रोड पर सड़क किनारे ठेले, खोमचे लगने से जाम की समस्या सामने आती है। जाम से निपटने के लिए उनको हटाया नहीं जाएगा। बल्कि यातायात सलाहकारों ने सुझाया है कि दोनों की ओर की दीवारों को तोड़ दिया जाएगा। नगर निगम की दीवार टूटने से इसके भीतर ठेले, खोमचे लगाने की अनुमति होगी। उसके आगे लाइन से आटो खड़े करने पर ट्रैफिक की प्रॉब्लम नहीं होगी। रेलवे स्टेशन रोड पर अवैध टेंपो स्टैंड को बंद कराने के लिए कार्रवाई की जाएगी।