- पब्लिक की उत्साह के आगे बेबस बनी रही पुलिस

- भीड़ को काबू में करने में एसएसपी के भी छूटे पसीने

GORAKHPUR: सीएम बनने के बाद पहली बार गोरखपुर पहुंचे गोरक्षपीठाधीश्वर महंत योगी आदित्यनाथ को देखने के लिए पब्लिक उमड़ पड़ी। सड़कों पर लोगों की भीड़ संभालने में पुलिस कर्मचारियों के पसीने छूट गए। एयरपोर्ट से काफिला रवाना होने की सूचना पर पहले से ही तैयार बैठे लोग रोड पर पहुंच गए। सभी इस कोशिश में लगे रहे कि योगी उनको एक नजर देख लें। इस कारण सीएम की फ्लीट को रास्ता दिलाने के लिए सुरक्षा कर्मचारियों को काफी मशक्कत करनी पड़ी। फ्लीट के पहले चल रहे एसएसपी रामलाल वर्मा कई बार अपनी गाड़ी से नीचे उतरे। सड़क पर दौड़कर वह लोगों को किनारे करते रहे। पुलिस की सक्रियता पर लोगों ने यहां तक कह दिया कि अरे हटो, हमारे योगी हैं।

पलभर का दीदार, घंटों किया इंतजार

योगी के आने के समय को देखकर बच्चे, बूढ़े, नौजवान, महिलाएं सभी सड़कों पर उतर आए थे। सड़क किनारे अपनी जगह सुरक्षित कराने के लिए लोग तय समय से करीब दो घंटे पहले खड़े हो गए थे। जिसे जहां जगह मिली, वह वहीं खड़ा हो गया। योगी के आने की सूचना मिलते ही चहुंओर नारे लगने लगे। सीएम का काफिला करीब आने पर सड़कों पर खड़े लोगों ने फूलों की बारिश शुरू कर दी। योगी की ओर फूल फेंककर अपनी श्रद्धा जताने की कोशिश में लग गए। सुरक्षा का घेरा तोड़कर लोग कार के करीब पहुंच गए। कार में आगे बैठे योगी का ध्यान अपनी खींचने के लिए कार का शीशा छूने की कोशिश की। हालांकि सुरक्षा कर्मियों ने उनको दूर कर दिया। फिर भी तमाम लोग यह सोचकर ही खुश थे कि वह योगी को करीब से देख सके।

काफिला गुजरने के बाद लगा जाम

योगी का काफिला एमपी इंटर कॉलेज में पहुंचने के बाद रास्तों की बैरीकेडिंग खोल दी गई। कुछ देर आवागमन बंद होने के बाद शुरू होते ही सड़कें जाम हो गई। हर गली-चौराहे जाम की चपेट में आ गए। काफिला गुजरने के बाद बाहर से आए पुलिस कर्मचारी सड़कों से हट गए। लोकल पुलिस के लोग किसी तरह से जाम छुड़ाकर आवागमन सुलभ बनाने में लगे रहे। देर शाम तक शहर की पब्लिक को जाम का सामना करना पड़ा।