- बाढ़ पीडि़तों की मदद के लिए लगातार कर रहे हैं खाने और जरूरी सामान की व्यवस्था

GORAKHPUR: बाढ़ प्रभावित इलाकों में इन दिनों खाने-पीने के लिए हाहाकार मचा है। सभी जिम्मेदारों की ओर मदद के लिए उम्मीद भरी निगाहों से देख रहे हैं। मगर उनके इस इंतजार को शहर के सोशल लोगों ने खत्म किया है। जिले में एक्टिवली वर्क कर रहे एनजीओ के साथ ही व्यापारी भी लोगों की मदद के लिए बढ़-चढ़कर आगे आ रहे हैं और बाढ़ की चपेट में आए लोगों को खाने के साथ ही जरूरी सामान भी मुहैया करा रहे हैं।

रोटी बैंक ने बांटे लंच पैकेट

गोरखपुर रोटी बैंक के मेंबर्स ने बाढ़ पीडि़तों के लिए कदम आगे बढ़ाया है। चीफ को-ऑर्डिनेटर डॉ। सुरहिता करीम के साथ ही डॉ। विजाहत करीम, कलीमुल हक, आसिफ सईद, हेमलता ओझा, मारकंडेय प्रसाद, नौरोज, मनौवर सुल्ताना, कमलेश, गुंजा ने अहम योगदान किया। सारी व्यवस्था स्टार हॉस्पिटल के मैनेजर मोहम्मद अहमद की देखरेख में हुई।

आर्ट ऑफ लिविंग ने बांटे सामान

आर्ट ऑफ लिविंग के मेंबर्स ने भी बाढ़ पीडि़तों की मदद के लिए हाथ बढ़ाया। उन्होंने मानीराम रेलवे स्टेशन पर पहुंचकर एसपी नार्थ गणेश साहा की अगुवाई में फूड पैकेट डिस्ट्रिब्यूट किए। वहीं, जिला प्रशासन के कैंप में भी उन्होंने करीब 2 हजार पैकेट पहुंचाए। प्रदेश मीडिया प्रमुख आशीष छापडि़या ने बताया कि यह वर्क आगे भी जारी रहेगा। फूड पैकेट्स की पैकिंग विजय चौक स्थित एसएस एकेडमी में चल रही है। सामान बांटने वालों में आशीष छापडि़या, राजेश छापडि़या, कनक हरि अग्रवाल, रंजीत बदलानी, राहुल खेतान आदि का याेगदान रहा।

वाईएसएस ने भी बांटे सामान

बाढ़ पीडि़तों की मदद के लिए यूथ स्ट्रेंथ सोसाइटी के मेंबर्स ने भी कदम आगे बढ़ाया। उन्होंने डोर टू डोर कलेक्शन के साथ ही कॉन्ट्रीब्यूट कर लंच पैकेट तैयार किए। इसके बाद आतिफ जफर और अबुजर मोहसिन की अगुवाई में मेंबर्स ने डोमिनगढ़ और कैंपियरगंज में राहत सामग्री डिस्ट्रिब्यूट की।

व्यापारियों ने भ्ाी की पहल

बाढ़ प्रभावित इलाकों में लोगों की भूख मिटाने के लिए व्यापारियों ने भी कदम बढ़ाया है। थोक वस्त्र व्यवसायी वेलफेयर सोसाइटी के अध्यक्ष राजेश नेभानी ने बताया कि मानीराम और आसपास के इलाकों में जरूरतमंदों के बीच खाने का सामान डिस्ट्रिब्यूट किया गया। साथ ही पीने के पानी की भी व्यवस्था की गई। मौके पर सुरेश सुद्रानिया, मनीष सराफ, रवि अग्रवाल, सुभाष अग्रवाल, संजय अग्रवाल, महेश पोद्दार, रोहित, प्रदीप, मनोज आदि शामिल रहे।

बॉक्स -

गोरखपुर क्लब में बना कलेक्शन सेंटर

बाढ़ पीडि़तों के लिए अगर कोई मदद करना चाहता है और वह सही जगह नहीं पहुंच पा रहा है तो वह गोरखपुर क्लब जा सकता है। जिला प्रशासन की ओर से यहां राहत सामग्री कलेक्शन प्वाइंट बनाया गया है। इसमें जो भी एनजीओ, व्यापारी मदद करना चाहते हैं वह सूखे सामान लाकर सुबह 8 बजे तक पहुंचा सकते हैं। जिससे लोगों तक समय से राहत सामग्री पहुंच सके। डीएम राजीव रौतेला ने बताया कि अगर कोई प्रॉब्लम आती है तो 9415283233 और 9793804000 पर संपर्क कर सकते हैं। अगर कोई पूड़ी सब्जी देना चाहता है तो बजाए पॉलिथीन के मिठाई के डिब्बों का इस्तेमाल करें।