- सीएम बनने के बाद पहली बार गोरखपुर पहुंचने पर महंत योगी आदित्यनाथ का हुआ भव्य स्वागत

GORAKHPUR: हाथों में फूलों के गुलदस्ते, हजारों का हुजूम, गेट पर आस भरी नजरों से अपने सीएम का इंतजार। शनिवार शाम कुछ ऐसा था शहर का नजारा। सीएम बनने के बाद पहली बार अपने कर्मक्षेत्र गोरखपुर पहुंचे योगी आदित्यनाथ का शहर में जोरदार स्वागत हुआ। एयरपोर्ट से एमपी इंटर कॉलेज के बीच करीब 12 किमी लंबी दूरी में 20 से अधिक जगहों पर स्वागत मंच बनाए गए थे। हर कोई योगी आदित्यनाथ को बस एक नजर देख लेना चाहता था।

ढोल नगाड़ों से हुआ अभिनंदन

एयरपोर्ट से निकलने के बाद सबसे पहले नंदा नगर पुलिस चौकी पर 300 मीटर लंबी मानव श्रृंखला बनाकर स्वागत किया गया। यहां पर भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ ही साथ पब्लिक हाथी, घोड़ा और ढोल बजाकर स्वागत करने के लिए तैयारी कर रहा था। यहां पर जितेंद्र वर्मा पल्लू के नेतृत्व में योगी आदित्यनाथ के काफिले पर स्वागत किया व पुष्पवर्षा की।

पब्लिक उतरी रोड पर

शहर के प्रवेश कूड़ाघाट में भाजपा के साथ ही पब्लिक भी सड़क पर बाबा के दर्शन के लिए उतरी हुई थी। कब आएंगे और कब उनका दर्शन होगा हर कोई इस सवाल को जानना चाह रहा था कि कब आएंगे, लेकिन जैसे ही काफिला तिराहे के पास पहुंचा लोग काफिले में किसी भी तरह एक बार दर्शन हो जाएग उमड़ गए। काफिले की गाड़ी पहुंचते ही पब्लिक ने पुष्पवर्षा शुरू कर दी।

पैड़लेगंज में भी हुई पुष्पवर्षा

सबसे अधिक फुलों की वर्षा पैड़लेगंज में कार्यकर्ताओं ने की। यहां पर कार्यकर्ताओं ने सीएम का काफिला जैसे ही गुजरा लोगों ने 10 मिनट तक लोग पुष्पवर्षा करते ही रह गए। यहां पर लोगों ने कहा कि पहली बार हमारे बाबा सीएम बनकर शहर में आए हैं। ऐसे में भव्य स्वागत तो होना ही चाहिए। यहां भी लोगों ने मानव श्रृखंला बनाकर स्वागत किया।

छात्रसंघ भी हुआ गुलजार

सीएम का काफिला जैसे ही स्वामी विवेकानंद की मूर्ति के सामने गुजरी मूर्ति को देखते ही आदर से योगी का सर झुक गया। योगी आदित्यनाथ ने यहां भी लोगों का अभिनंदन स्वीकार किया। यहां पर डॉक्टर, व्यापारी और लोगों ने काफिले पर फुलों की बारिश करके स्वागत किया। यहां पर योगी आदित्यनाथ ने शीशे के अंदर से ही हाथ उठाकर लोगों का स्वागत भी स्वीकार किया।

गायब था जगदंबिका पाल का नाम

पहली बार सीएम बनकर गोरखपुर आए योगी आदित्यनाथ एयरपोर्ट के अंदर कुल 53 लोगों ने स्वागत अभिनंदन किया। इस दौरान स्वागत करने के लिए जैसे ही डुमरियागंज के सांसद जगदंबिका पाल एयरफोर्स के अंदर जाने के लिए बढ़े एयरफोर्स आफिसर्स ने स्वागत लिस्टों की सूची में नाम न होने पर जाने से रोक दिया। बाद में एसएसपी रामलाल वर्मा के हस्तक्षेप पर वह अंदर जा सके।