-इंडियाज बेस्ट जी सिने स्टार्स की खोज में दून में हुआ ऑडिशन

-जी टीवी पर आने वाले इस रिएलिटी शो का यह है थर्ड सीजन

dehradun@inext.co.in

DEHRADUN : इंडियाज बेस्ट जी सिने स्टार्स की खोज ऑडिशन में दूनाइट्स ने अपने टैलेंट का जमकर जलवा बिखेरा। एक्टिंग, सिंगिंग और डांसिंग टैलेंट से पार्टिसिपेंट्स ने ऑडिशन लेने दून पहुंचे जजेज को भी खूब इंप्रेस किया। थर्सडे को पटेल नगर स्थित एसजीआरआर स्कूल में जीटीवी के रिएलिटी शो इंडियाज बेस्ट जी सिने स्टार्स की खोज का थर्ड ऑडिशन हुआ। आई नेक्स्ट इसका प्रिंट पॉर्टनर है। सुबह से ही एंट्री गेट पर ऑडिशन देने के लिए दूनाइट्स की भारी भीड़ जुट गई। दून के अलावा मसूरी, रुड़की, हरिद्वार, यूपी सहित कई अन्य जगहों से भी एक्टिंग का शौक व जुनून रखने वाला टैलेंट दूपहुंचा।

दो राउंड में परखा गया टैलेंट

पार्टिसिपेंट्स के टैलेंट को दो राउंड में परखा गया। फ‌र्स्ट राउंड में तीन जज एक्टर व डायरेक्टर मनुज शर्मा, एक्टर प्रभात रघुनंदन और एक्टर अमित बसोया ने पार्टिसिपेंट्स के टैलेंट को जज किया। जबकि सेकेंड राउंड में जीटीवी के क्रिएटिव सुपरवाइजर अखिलेश तिजारे व अथॉरिटी हेड विमल ने जज की भूमिकनिभाई।

बारिश पर भारी पड़ा जुनून

एंट्री गेट खुलने से पहले ही गेट के बाहर लोगों की भीड़ जुटनी शुरू हो गई। मौसम खराब होने के बावजूद भी ऑडिशन देने के लिए एसजीआरआर स्कूल परिसर में भारी संख्या में लोगों का तांता लगना शुरू हो गया। इसी को देखकर दूनाइट्स के जुनून का अंदाजा लगाया जा सकता है कि दोपहर के समय हुई झमाझम बारिश के दौरान भी ऑडिशन देने के लिए पार्टिसिपेंट्स का पहुंचना जारी रहा।

क्भ् वीक तक चलेगा

इंडियाज बेस्ट जी सिने स्टार्स की खोज का यह थर्ड सीजन है। पिछले दो सीजन की तुलना में इस बार इसका फॉरमेट थोड़ा चेंज है। यह एक रिएलिटी शो की तरह क्भ् वीक तक चलेगा। जीटीवी पर डीआईडी लिटिल मास्टर खत्म होने के बाद यह शो स्टाटर्1 होगा।

हैक्स ग्रुप ने दिखाया डांसिंग टैलेंट

रुड़की से ऑडिशन देने पहुंचे हैक्स, शांतनु और लेफ्टी ने जज के सामने अपना डांसिंग टैलेंट दिखाया। इनके ग्रुप ने बताया कि वे खुद की डांस एकेडमी चलाते हैं। इंडियाज बेस्ट जी सिने स्टार्स खोज में सिलेक्ट होना उनका ड्रीम है।

दुनिया बड़ी गोल पर दिया परफॉर्मेस

विक्रांत और गौरव ने देव डी के सांग ये दुनिया बड़ी गोल है पर डांस परफॉर्मेस देकर जज को इंप्रेस किया। उन्होंने बताया कि वे डीआईडी में भी ऑडिशन दे चुके हैं। विक्रांत ने बताया कि सुबह एंट्री गेट खुलने से पहले ही वह यहां पहुंच गए थे।

बाप-बेटा एक साथ फ्लोर पर

बचपन से ही एक्टिंग को अपना पैशन बनाने वाले भूपेंद्र तनेजा व उनका बेटा एक ही शो के लिए ऑडिशन देने के लिए पहुंचे। भूपेंद्र बताते हैं कि वे थिएटर के अलावा शॉर्ट फिल्में भी करते हैं। उन्होंने बताया कि ऑडिशन के दौरान जज ने उन्हें एक फॉदर की एक्टिंग करने के लिए कहा।

दृष्टि व सृष्टि ने भी दिखाया टैलेंट

दृष्टि और सृष्टि दोनों बहनों ने भी ऑडिशन में अपने टैलेंट से जजेज का दिल जीता लिया। दृष्टि ने बताया कि एक्टिंग व डांसिग उन दोनों बहनों का पैशन है।

कब कहां होगा ऑडिशन

इलाहाबाद, बंगलरू- ख्0 अप्रैल

जयपुर, पटना- ख्फ् अप्रैल

दिल्ली- ख्म्-ख्7 अप्रैल

भोपाल, कोलकाता- फ्0 अप्रैल

मुंबई- फ्-ब् मई

वडोदरा- 7 मई

पार्टिसिपेंट में दिखा कमाल का जोश

मुझे राइटिंग और एक्टिंग का शौक है। जैसे ही मुझे पता चला कि दून में इंडियाज बेस्ट जी सिने स्टार्स की खोज का ऑडिशन हो रहा है, तो मैं हरिद्वार से सुबह-सुबह ही यहां पहुंच गया।

-नाजिस आलम

मैं एक्टिंग के फील्ड में ही अपना करियर बनाना चाहती हूं। ऑडिशन से एक दिन पहले ही मैंने टीवी पर ऑडिशन का एड देखा। इस कारण ज्यादा प्रिपेशन का मौका नहीं मिल पाया, लेकिन ऑडिशन को लेकर मैं काफी एक्साइटेड हूं।

-श्ाीतल नाथ

दम लगा के हईशा और दामिनी घटना पर आधारित फिल्म सजा में भी मैं एक्टिंग कर चुका हूं। मैं पिछले कई सालों से थिएटर भी कर रहा हूं। पता चला कि दून में रिएलिटी शो के लिए ऑडिशन हो रहे हैं तो ऑडिशन देने पहुंच गया।

-अभिषे मैंदोला

एक्टिंग मेरा पैशन है। मैं पिछले दस सालों से थिएटर से जुड़ी हुई हूं। मेरा मानना है कि यह फील्ड ऐसा है जहां खुद का बार-बार प्रूफ करने की जरूरत पड़ती है। इसलिए मैं यहां ऑडिशन देने आई हूं।

-बबीता अनंत

अब तक मैं कई सारी रीजनल फिल्में कर चुकी हूं, लेकिन अब मैं टीवी व हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में अपने कदम रखना चाहती हूं। इसी वजह से मैं यहां ऑडिशन देने आई हूं।

-भावना बड़थ्वाल

इस तरह के रिएलिटी शोज के जरिए आम लोगों को अपने टैलेंट को सारी दुनिया के सामने लाने का मौका मिलता है। मैं पिछले कई सालों से एक थिएटर ग्रुप के साथ जुड़ा हुआ हूं।

-संजय गैरोला

दून में है गजब क टैलेंट

दून से पहले अमृतसर में मैंने ऑडिशन लिया है। मुझे लगता है कि वहां के मुकाबले दून में अधिक टैलेंट है। पार्टिसिपेंट्स के परफॉर्मेंस में राघव जुयाल उर्फ कॉकरोच के डांस की भी झलक देखने को मिल रही है। दून के लोगों में एक्टिंग, डांस और सिंगिंग की बेसिक समझ भी काफी है। यंगस्टर्स को अपना टैलेंट निखारने के लिए प्रोफेशनल ट्रेनिंग की जरूरत है।

-मनुज शर्मा, लेवल वन ऑडिशन के जज (एक्टर, ायरेक्टर)

एक बेस्ट एक्टर वही होता है जो पूरी बॉडी से डांस करता है। इसमें कोई दो राय नहीं है कि दून में टैलेंट की भरमार है। अमृतसर में हुए इंडियाज बेस्ट जी सिने स्टार्स की खोज के फ‌र्स्ट ऑडिशन में जहां हमें दस में से ब्-भ् पार्टिसिपेंट्स को सिलेक्ट किया, वहीं दून में दस में से म्-7 पार्टिसिपेंट्स इंप्रेस करने में सक्सेस हो रहे हैं।

-प्रभात रघुनंदन, ऑडिशन केज (एक्टर)

दून में एकदम फ्रेश और एनर्जिटिक टैलेंट देखने को मिल रहा है। यहां अच्छे डांसर भी हैं तो अच्छे एक्टर भी। एज ए जज मेरे लिए एक पार्टिसिपेंट्स में सबसे इंर्पोटेंट ऑडियंस को फुल एंटरटेन करने की क्वालिटी होनी चाहिए। दून में ऑडिशन देने के लिए सबसे अधिक यंगस्टर्स ही पहुंच रहे हैं।

-अमित बसोया, ऑडिशन के जज (एक्टर)

ऑडिशन के जरिए हम हर तरह के टैलेंट को अपने साथ ले जाने के लिए आए हैं। जिसमें थोड़ा भी टैलेंट है और ऑडियंस को एंटरटेन करने की क्वालिटी है, उसको सिलेक्ट किया जा रहा है। इसके बाद एक्टिंग कोचिंग व जजेज के अंडर में पार्टिसिपेंट्स के टैलेंट को निखारा जाएगा।

-अखिलेश तजारे, लेवल टू जज,

जीटीवी-क्रिएटिव सुपरवाइजर