- हमले में घायल डॉ। रोहित को देखने पहुंचे राम नाईक

-डॉक्टरों की सुरक्षा का दिया आश्वासन, डीजीपी से की बात

< - हमले में घायल डॉ। रोहित को देखने पहुंचे राम नाईक

-डॉक्टरों की सुरक्षा का दिया आश्वासन, डीजीपी से की बात

ALLAHABAD: allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: डॉ। रोहित गुप्ता मामले में बीजेपी ने ट्रंप कार्ड खेल दिया है। जिसका जवाब फिलहाल शासन-प्रशासन के पास नहीं है। तीमारदारों के हमले में बुरी तरह घायल डॉ। रोहित से मिलने खुद राज्यपाल राम नाईक उनके घर पहुंचे तो मानों डॉक्टर समुदाय के जख्मों पर मरहम लग गया। उन्होंने घायल डॉक्टर का हालचाल लेने के साथ सुरक्षा का आश्वासन भी दिया। उन्होंने मौके पर मौजूद पर मौजूद डॉक्टरों से बातचीत करने के बाद सीधे डीजीपी से फोन पर सुरक्षा को लेकर चर्चा भी की।

पूरे मामले की जानकारी है मुझे

पन्नालाल रोड स्थित डॉ। रोहित के घर पहुंचे राज्यपाल ने कहा कि उन्हें पूरे मामले की जानकारी है। उन्होंने तीमारदारों द्वारा की गई पिटाई का वीडियो भी देखा है और अखबार में छपी खबरें भी पढ़ी हैं। उन्होंने माना कि इस पूरे घटनाक्रम में डॉक्टरों को प्रशासन का पूरा सहयोग नहीं मिला है। पुलिस और प्रशासन चाहता तो आरोपियों को इतनी जल्दी जमानत नहीं मिलती। इस मामले में प्रशासन को पहल कर हाईकोर्ट में याचिका दाखिल करनी चाहिए। जिससे जमानत पा चुके आरोपियों को जेल भेजा जा सके। इसको लेकर वह स्थानीय प्रशासन से बात करेंगे। उन्होंने कहा कि मारपीट की घटना की जानकारी समय पर होने के बाद भी पुलिस देर से पहुंची थी। दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। डॉक्टरों ने उनसे अपने पेशे और सुरक्षा से जुड़े मुद्दों पर बात की। जिस पर राज्यपाल ने मदद का आश्वासन दिया। इस दौरान घायल डॉ। रोहित गुप्ता ने राज्यपाल को ज्ञापन सौंपकर अपने व परिवार की सुरक्षा की मांग की।

पब्लिक हुई घंटों हुई परेशान

बता दें कि डॉ। रोहित के घर राज्यपाल बीस मिनट तक रुके रहे। इस दौरान भारी संख्या में डॉक्टरों की भी मौजूदगी रही। विज्ञान परिषद के एक कार्यक्रम में शिरकत करने आए राज्यपाल की सुरक्षा के मद्देनजर पूरे इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया गया था। चूंकि उन्हें पन्नालाल रोड स्थित डॉक्टर के आवास पर जाना था इसलिए पूरे इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया गया था। घंटों पब्लिक को इस इलाके में फटकने नहीं दिया गया। बैरीकेडिंग लगाकर रास्ता रोक दिए जाने से पब्लिक को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

इलाज के लिए दिल्ली गए डॉ। रोहित

तीमारदारों के हमले में गंभीर रूप से घायल गैस्ट्रोइंट्रोलाजिस्ट डॉ। रोहित गुप्ता शनिवार रात प्रयागराज एक्सप्रेस से दिल्ली रवाना हो गए। जानकारी के मुताबिक वह इलाज के लिए सिलसिले में वहां गए हैं। दो दिन पहले डॉक्टर को शहर के फीनिक्स हॉस्पिटल से डिस्चार्ज कर दिया गया था। इसके बाद वह अपने घर पर रह रहे थे। घटना में उनकी बाई आंख में गहरी चोट आई थी, साथ ही सिर, सीने सहित शरीर के अन्य हिस्से में भी चोट लगी थी। सूत्रों की मानें तो दिल्ली में रहने वाली उनकी मां का स्वास्थ्य भी गड़बड़ चल रहा है, जिसकी वजह से भी उन्हें रवाना होना पड़ा है।