- मेडिकल कॉलेज में लगेगी मरीजों के लिए एमआरआई मशीन

Meerut: अब मरीजों को एमआरआई की सुविधा सस्ते में मिलने जा रही है। जहां मरीजों को एमआरआई के लिए हजारों रुपए खर्च करने पड़ते हैं अब इसके लिए बहुत कम शुल्क देना पड़ेगा। मेडिकल कॉलेज में एमआरआई मशीन के लिए शासन से अनुमति मिल गई है। जिसको तीन महीने के अंदर मेडिकल कॉलेज में लगा दिया जाएगा। इसके लिए राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद उत्तर प्रदेश के जिला अध्यक्ष व अन्य पदाधिकारी काफी समय से मांग कर रहे थे। इसकी मंजूरी के बाद सभी ने खुशी जाहिर की है।

यह है सीन

एलएलआरएम मेडिकल कॉलेज में एनएमसी में एमआरआई मशीन थी। जो किन्हीं कारणों से बंद हो गया। इसके बाद से मेडिकल कॉलेज में मरीजों को एमआरआई के लिए बाहर ही जाना पड़ता है। हजारों रुपए खर्च होते थे। लेकिन अब इसकी सुविधा मेडिकल कॉलेज में ही होगी। इस मामले में मेडिकल कॉलेज के कर्मचारी नेता व राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद यूपी के जिला अध्यक्ष विपिन त्यागी ने एमआरआई मशीन लगवाने की मांग की थी। जिसको लेकर हाल में धरना प्रदर्शन भी किया गया था। प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा आरपी सिंह से भी एमआरआई मशीन लगवाने की मांग की गई थी। साथ ही सीएम को भी एमआरआई मशीन लगवाने को पत्र लिखा गया था।

मरीजों को मिलेगी बड़ी राहत

पिछले सप्ताह भी प्रिंसिपल से एमआरआई मशीन लगवाने के लिए मांग की गई थी। इसी क्रम में अब जाकर शासन से एमआरआई मशीन को अनुमति मिली है। जो नई बिल्डिंग में लगाई जाएगी। जिसकी कीमत करोड़ों रुपए बताई जा रही है। इस मशीन की मंजूरी के बाद से राजयकीय मेडिकल कर्मचारी महासंघ के पदाधिकारियों ने खुशी जाहिर करते हुए कॉलेज प्रिंसिपल को बधाई दी है। खुशी जाहिर करने व बधाई देने वालों में जिला अध्यक्ष विपिन त्यागी व अन्य पदाधिकारियों में एमके शुक्ला, रामनिवास, भरत सिंह, देवेंद्र यादव, अजय शामिल रहे।