-कॉलेज में हो रही धांधली की हुई थी कंपलेन

-गवर्नर के आदेश पर डीडीयू यूनिवर्सिटी के वीसी करेंगे जांच

-12 मुद्दों पर की थी एक गोरखपुराइट ने कंपलेन

GORAKHPUR: कभी पढ़ाई तो कभी खेल को लेकर चर्चा में रहने वाला सेंट एंड्रयूज कॉलेज एक बार फिर लोगों की जुबान पर है। इस बार सेंट एंड्रयूज कॉलेज पर लगे आरोपों ने उसे चर्चा में ला खड़ा किया है। गोरखपुराइट की एक कंपलेन पर महामहिम राज्यपाल ने कॉलेज के खिलाफ जांच के आदेश दिए हैं। यह जिम्मेदारी गवर्नर ने डीडीयू गोरखपुर यूनिवर्सिटी गोरखपुर के वाइस चांसलर प्रो। अशोक कुमार को सौंपी है।

कॉलेज को नजर नहीं आई खुद की कमी

मोहद्दीपुर के रहने वाले विनोद सिंह ने 8 मार्च को सेंट एंड्रयूज कॉलेज में चल रही अनियमितता की शिकायत कॉलेज के प्रिंसिपल के साथ राष्ट्रपति, राज्यपाल, यूनिवर्सिटी अनुदान आयोग के डायरेक्टर, हायर एजुकेशन के सेक्रेटरी, डीडीयू यूनिवर्सिटी के वीसी से की थी, मगर प्रिंसिपल को अपने कॉलेज में किसी तरह की कमी नजर नहीं आई और न ही उन्होंने कोई एक्शन लिया, लेकिन इसी कंपलेन को संज्ञान में लेते हुए यूपी के गवर्नर ने डीडीयू यूनिवर्सिटी के वीसी को जांच के आदेश दिए हैं।

कॉलेज के ग्राउंड पर कभी शादी तो कभी क्रिकेट

विनोद सिंह ने अपनी कंपलेन में क्ख् मुद्दों को उठाया था। कंपलेन के मुताबिक कॉलेज के ग्राउंड पर मैरेज सीजन में शादियां होती है, मगर इसका पैसा कॉलेज को नहीं मिलता है। वहीं कॉलेज के ग्राउंड पर स्टूडेंट्स की बजाए आउट-साइडर रेगुलर क्रिकेट की प्रैक्टिस करते हैं और पैसा देते हैं। कॉलेज के एग्जाम टाइम में भी ग्राउंड पर आउट-साइडर के मैच चलते हैं। कॉलेज का ग्राउंड होने के बावजूद स्टूडेंट्स क्रिकेट और एथलेटिक्स की प्रैक्टिस नहीं कर पाते हैं, क्योंकि वहां आउट-साइडर का कब्जा रहता है।

इस संबंध में पत्र प्राप्त हुआ है। पत्र में जो कथन कहे गए हैं उनकी तथ्यात्मक पुष्टि कराई जाएगी। तदानुसार अग्रेसर कार्रवाई की जाएगी।

एसके शुक्ला, रजिस्ट्रार डीडीयू यूनिवर्सिटी