सीएसजेएमयू आडिटोरियम में शोभा यात्रा का बाकायदा रिहर्सल किया गया

32वें दीक्षांत में लेट आने वालों को सभागार में प्रवेश नहीं मिलेगा

KANPUR:

छत्रपति शाहू जी महाराज यूनिवर्सिटी के मेरीटोरियस पर मंगलवार को धनतेरस में गोल्ड व सिल्वर मेडल की बारिश होगी। डीजी कॉलेज को लगातार सेकेंड टाइम चांसलर गोल्ड मेडल मिलेगा। डीजी की छात्रा एकता पटेल की धनतेरस पर अच्छी दीवाली मनेगी। इस मेधावी को मंगलवार को आडिटोरियम में सोने के साथ दो चांदी के मेडल मिलेंगे। पीपीएन कॉलेज की बीएससी फाइनल इयर की छात्रा अफीफा शहजाद को भी सोना मिलेगा। इसी कॉलेज की बीकॉम फाइनल इयर की छात्रा को अशी पांडेय को भी धनतेरस की सुबह वीसी गोल्ड मिलना तय है। विवि प्रशासन ने समारोह की तैयारियां को अंतिमरूप दे दिया है।

फ्ख् पीएचडी डिग्री आर्ट संकाय के खाते में गईं

वाइस चांसलर प्रो जेवी वैशम्पायन ने बताया कि दीक्षांत समारोह में क्ख्फ्फ् मेरीटोरियस स्टूडेंट्स को डिग्री प्रदान की जाएंगी। भ्0 पीएचडी स्कॉलर को भी डिग्री दी जाएंगी। आर्ट संकाय में फ्ख् मेधावी स्टूडें्टस को पीएचडी की डिग्री मिलेंगी। मंगलवार को आयोजित होने वाले दीक्षांत समारोह के लिए दोपहर करीब ख् बजे शोभा यात्रा का रिहर्सल वीसी के लीडरशिप में किया गया। दीक्षांत समारोह में करीब 7म् मेधावी छात्र छात्राओं को गोल्ड, सिल्वर और ब्रांज मेडल मिलेंगे। दीक्षांत समारोह की अध्यक्षता गवर्नर राम नाइक करेंगे। समारोह के चीफ गेस्ट पूर्व लोकसेवा आयोग के चेयरमैन व पूर्व वीसी सीएसजेएमयू प्रो के बी पांडेय होंगे। लेट आने वालों को आडिटोरियम में प्रवेश नहीं मिलेगा।

अब पीएचडी में एंट्रेंस माइनस मार्किग

प्रो जयंत विनायक वैशम्पायन ने बताया कि पीएचडी की अर्हता जनरल केटेगिरी कैंडिडेट के लिए भ्भ् परसेंट मा‌र्क्स रर्खी गई है। सबसे खास बात यह है कि पहली बार पीएचडी एंट्रेंस में माइनस मार्किग का प्रावधान विवि प्रशासन ने रखा है। गवर्नमेंट ने डायरेक्शन दिए हैं कि सभी यूनिवर्सिटी अपने रिजल्ट हर हाल में क्भ् जून तक डिक्लेयर कर दें। यही वजह है कि इस बार की परीक्षा में भ्ब् की जगह भ्8 ऑब्जेक्टिव क्वैश्चन पेपर से परीक्षाएं कराई जाने की तैयारी कर ली गई है।