भाकपा माओवादियों के चार नक्सलियों पर इनाम घोषित

हेडिंग- अरविंद को जिंदा या मुर्दा पकड़नेवाले को एक करोड़

डीजीपी ने गुमला में नक्सली सिल्वेस्टर को मार गिरानेवाले पुलिसकर्मियों को किया सम्मानित

RANCHI : भाकपा माओवादी के एरिया अरविंद समेत चार नक्सलियों पर सरकार ने चार करोड़ का इनाम घोषित किया है। गुरुवार को गुमला में डीजीपी डीके पांडेय ने कहा कि नक्सली अरविंद, मिसिर मांझी, प्रताप बोस को जिंदा अथवा मुर्दा पकड़ेगा, उसे इनाम के तौर पर एक करोड़ रुपए दिए जाएंगे। इस मौके पर उन्होंने माओवादियों के साथ मुठभेड़ के दौरान नक्सली व कोयल शंख के प्रवक्ता सिलवेस्टर को मार गिराने वाले 40 पुलिसकर्मियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया।

25 को मारा गया था सिलवेस्टर

25 जुलाई की सुबह गुमला जिले चैनपुर थाना एरिया में भाकपा माओवादियों और पुलिस के बीच मुठभेड़ हुआ था। इस मुठभेड़ में माओवादियों के रिजनल कमिटी का प्रवक्ता सिलवेस्टर उर्फ सती उर्फ दीनबंधु उर्फ शिवनंदन भगत मारा गया था। सिलवेस्टर पर दस लाख रुपए का इनाम घोषित था। वह चैनपुरब्लॉक ऑफिस को विस्फोट से उड़ाने का नामजद आरोपी था। इस दौरान उसके सहयोगी व एरिया कमांडर दिलबर को पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

कौन है अरविंद ?

2013 में लातेहार मे पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ के दौरान एक जवान शहीद हो गया था। इसके बाद नक्सलियों ने शहीद जवान के पेट में बम प्लांट कर दिया था। बम प्लांट का मास्टरमाइंड अरविंद था। इस मामले में पुलिस को उसकी तलाश है, लेकिन वह फरार चल रहा है। इस घटना को अंजाम देने के बाद अरविंद को भाकपा माओवादियों के पोलित ब्यूरो में शामिल कर लिया गया था।