छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : वर्कर्स कॉलेज में 75 फीसद से कम उपस्थिति वाले स्नातक प्रथम व द्वितीय वर्ष के करीब एक हजार स्टूडेंट्स को परीक्षा फॉर्म भरने से रोक दिया गया है। इसके विरोध में शुक्रवार को जमशेदपुर वर्कर्स कॉलेज छाचा संघ के बैनर तले सैकड़ों स्टूडेंट्स ने जमकर हंगामा किया। कॉलेज के मेन गेट में ताला जड़ दिया और कोल्हान विवि प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस प्रदर्शन के बाद छात्र संघ के प्रतिनिधिमंडल ने कॉलेज प्रबंधन को मेमोरेंडम सौंपकर कहा कि अंडरटेकिंग लेकर सभी स्टूडेंट्स को परीक्षा फॉर्म भरने दिया जाए अन्यथा छात्र संघ जोरदार आंदोलन करेगा।

टीचर्स नहीं लेते रेगुलर क्लास

प्रदर्शनकारी स्टूडेंट्स ने कहा कि कोल्हान विवि बताए कि हमारे कॉलेज में कितने शिक्षक हैं जो रेगुलर क्लास कराते हैं। जो स्टूडेंट किसी शिक्षक के यहां प्राइवेट ट्यूशन पढ़ रहा है, उसे तो फॉर्म भरने दे दिया जा रहा है। अन्य स्टूडेंट्स के साथ नियम-कानून की बातें की जा रही हैं। कॉलेज में दो सीटिंग में 3600 स्टूडेंट्स ही क्लास कर सकते हैं जबकि कॉलेज में दस हजार से ज्यादा स्टूडेंट हैं। अगर आधे स्टूडेंट भी क्लास करने एक साथ आ जाएं तो कॉलेज की बिल्डिंग ही गिर जाएगी। कोल्हान विवि कॉलेज की आधारभूत संरचना सुधारने व शिक्षकों की व्यवस्था करने की बजाए स्टूडेंट्स के भविष्य से खेलने की कोशिश कर रहा है। यह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

सड़क से लेकर राजभवन तक करेंगे प्रदर्शन

प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व कर रहे छात्र संघ अध्यक्ष हेमंत पाठक ने कहा कि कोल्हान विवि की मनमानी नहीं चलने देंगे। अगर एक भी छात्र का फॉर्म रुकता है तो सड़क से लेकर राजभवन तक आंदोलन किया जाएगा। तालाबंदी करने में मोंटी, राकेश, राजेश, रवि, संगीता, रिया कुमारी, प्रिया शर्मा, रूबी मुंडा, उज्जवल समेत सैकड़ों स्टूडेंट मौजूद थे।