- बैंक ने केंद्र संचालक से तोड़ा एग्रीमेंट

BAREILLY:

यूनियन बैंक की कैंट ब्रांच में फर्जीवाड़ा की बात सामने आने के बाद मंडे को एक अदर बैंक के ब्रांच में घोटाले की बात सामने आई है। मामला किला थाना क्षेत्र के मोहल्ला रघुवर दयाल में चल रहे बीओबी के ग्राहक सेवा केंद्र का है, जहां का केंद्र संचालक अनिल कुमार करीब एक दर्जन खाता धारकों का 12 लाख रुपए लेकर भाग गया। पीडि़तों ने इस बात की शिकायत केंद्र संचालक के खिलाफ मंडे को एडीएम सिटी ओपी वर्मा से की। वहीं दूसरी ओर बैंक ने जांच दोपी पाए जाने पर केंद्र संचालक से एग्रीमेंट रद कर ि1दया है।

मैन्यूअल एंट्री से गोलमाल

केंद्र संचालक के खिलाफ करीब दो दर्जन लोग मंडे को कलेक्ट्रेट पहुंच प्रदर्शन किया। शिकायत लेकर पहुंचे ब्रजलाल ने बताया कि उन्होंने ग्राहक सेवा केंद्र पर दो वर्ष पहले एक नया अकाउंट खुलवाया था। इसके बाद अकाउंट में 1 हजार रुपए जमा कर दिए। 18 सितम्बर 2016 को एलआईसी की ओर से 36 हजार रुपए अकाउंट में आए। बैंक की मेन ब्रांच में पासबुक पर एंट्री कराने पहुंचा तो उसके अकाउंट में 19,547 रुपए ही थे। छत्रपाल ने बताया कि उसने दो महीने पहले 90 हजार रुपए अकाउंट में जमा किए थे। पासबुक पर एंट्री कराने के नाम पर केंद्र संचालक ने प्रिंटिंग मशीन को खराब बता कर हाथ से ही एंट्री कर दिया। कमलेश के 1,15,000 भी केंद्र संचालक ने अकाउंट में जमा नहीं किए।

संचालक का कुछ पता नहीं

कलेक्ट्रेट पहुंचे लोगों का कहना है कि 3-4 दिन से केंद्र के चक्कर काट रहे हैं, लेकिन केंद्र संचालक का कुछ पता नहीं चल रहा है। संबंधित बैंक अधिकारियों की ओर से भी कोई आश्वासन नहीं मिल रहा है। हमारे जैसे और कई लोग है जो कि पैसा जमा करके फंस गये हैं।

अभी तक मेरे पास 12 लोगों की शिकायत आ चुकी है। जांच में केंद्र संचालक को दोषी पाया गया। एग्रीमेंट खत्म कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

राजीव भैरवा, ब्रांच मैनेजर, बीओबी बाकरगंज ब्रांच