- गांव के सेक्रेटरी और समाज कल्याण विभाग दोनों ही बने हुए उदासीन

SARHARI: चारगांवा ब्लॉक के रामपुर गोपालपुर ग्राम सभा में तीन वर्ष पहले सचिवालय का निर्माण कराया गया था। बनने के तुरंत बाद ही यहां का फर्श धंसने लगा। बीते तीन वर्षो में तो इसके प्लास्टर व खिड़कियां तक टूट चुकी हैं।

11 लाख का था टेंडर

इस सचिवालय के निर्माण के लिए समाज कल्याण विभाग ने 11 लाख में टेंडर जारी किया था। अक्टूबर 2012 में इसका काम पूरा हुआ। इसके कुछ ही दिन बाद यहां का फर्श टूटने लगा। फर्श टूटता देखकर उस समय के ग्राम प्रधान संगम सिंह ने इसे गांव को हैंडओवर नहीं कराया और विभाग को चिठ्ठी लिखी। जिसकी जांच अडीओ पंचायत ने की पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। वर्तमान हाल ये है कि यहां की प्लास्टर व खिड़कियां टूटने लगी हैं। हद तो ये है कि सचिवालय में लगे पंखे चोर खोल ले गए। ना तो गांव के सेक्रेटरी और ना तो समाज कल्याण विभाग ही इस ओर ध्यान दे रहा है।

बदहाली का कारण मिलीभगत तो नहीं

गांव के लोगों का कहना है कि ये सब मिलीभगत का नतीजा है। जब सचिवालय बन रहा था तभी प्रधान व सेक्रेटरी को देखना चाहिए था कि गुणवत्ता ठीक है या नहीं। गांव के हो रहे निर्माण की जिम्मेदारी इन्हीं लोगों की है। ठेकेदार तो अपने पैसे लेकर निकल गया।

वर्जन

मुझे जानकारी नहीं है कि इसमें क्या हुआ। सेक्रेटरी से बात करूंगा।

- अडीओ पंचायत चरगांवा

मैंने विभाग को कई पत्र लिखे। जांच भी हुई पर कार्रवाई नहीं हुई। इसकी मरम्मत में काफी खर्च आएगा। इस कारण मैं इसे ग्रामसभा को हैंडओवर नहीं करा रहा हूं।

- सेक्रेटरी रामपुर गोपालपुर

मैं समाज कल्याण विभाग को लिख चुका हूं कि सचिवालय पूर्ण नहीं बना है। इसे पूरा कराया जाए।

- राम दया पासवान ग्राम प्रधान रामपुर गोपालपुर