-जीएस व‌र्ल्ड इलाहाबाद ने प्रयाग संगीत समिति में शैक्षिक कार्यक्रम प्रेरणा संवाद-2017 का किया आयोजन, छात्रों की उमड़ी भीड़

-अंतरराष्ट्रीय संबंधों के प्रख्यात विशेषज्ञ प्रो। पुष्पेश पंत और भूगोलवेत्ता प्रो। माजिद हुसैन ने छात्रों को दिया सफलता का मंत्र

ALLAHABAD: सिविल सर्विसेज की तैयारी कराने वाले उत्कृष्ट संस्थान जीएस व‌र्ल्ड इलाहाबाद की ओर से रविवार को शैक्षिक कार्यक्रम प्रेरणा संवाद-2017 का आयोजन किया गया। प्रयाग संगीत समिति में आयोजित कार्यक्रम में अंतरराष्ट्रीय संबंधों के प्रख्यात विशेषज्ञ प्रो। पुष्पेश पंत और भूगोलवेत्ता प्रो। माजिद हुसैन से सिविल सिर्विसेज में सफल होने का मंत्र लेने के लिए संस्थान के छात्रों की भारी भीड़ पहुंची। प्रो। पंत ने छात्रों का आह्वान करते हुए कहा कि आपके लक्ष्य का सबसे बड़ा साधन आपका अपना समर्पण और जुनून ही हो सकता है। इसके बगैर सिविल सर्विसेज एग्जाम में सफल होना मुश्किल है।

उत्तर लिखने की बताई कला

प्रो। पुष्पेश पंत ने इस बात पर चिंता भी जताई कि कभी इलाहाबाद सिविल सर्विसेज का गढ़ हुआ करता था। लेकिन उस गढ़ को एक बार फिर से स्थापित करने का कार्य जीएस व‌र्ल्ड के एक्सपर्ट कर रहे हैं। प्रो। माजिद हुसैन ने छात्रों को मुख्य परीक्षा में उत्तर लेखन कैसा होना चाहिए उसकी बारीकियों को सरलता के समझाया। इतना ही नहीं जीएस व‌र्ल्ड से अध्ययन कर सिविल सर्विसेज में सलेक्ट होने वाले हेमंत सती, आशुतोष कुमार राय, सैयद फखरुद्दीन अहमद, उग्रसेन द्विवेदी व गौरव कुमार ने भी छात्रों को सफल होने का मंत्र दिया।

उज्जवल भविष्य का लिया संकल्प

जीएस व‌र्ल्ड की ओर से संस्थापक नीरज सिंह ने छात्रों को अधिक से अधिक सुविधाएं प्रदान करने का वादा किया। एकेडमिक डायरेक्टर दीपक कुमार ने सिविल सेवा व उप्र सिविल सेवा के पाठ्यक्रम में भविष्य में होने वाले परिवर्तन के बारे में बताया। संस्थान के शिक्षक राजू सिंह, कुमार नलिन, राजेश मिश्रा व कीर्ति भूषण ने संस्थान के छात्रों के उज्ज्वल भविष्य को बनाने का संकल्प लिया।