-नवरात्र में ऑफर से सजे हैं इलेक्ट्रानिक्स व ऑटोमोबाइल्स बाजार

-मार्केट में जीएसटी का नहीं दिख असर, लोग जमकर कर रहे हैं खरीदारी

VARANASI

एक जुलाई से जीएसटी लगने के बाद कुछ चीजें सस्ती हुई तो कुछ चीजें इतनी महंगी हुईं कि हाय तौबा मच गया। मगर अब मार्केट में जीएसटी का कहीं भी असर नहीं देखने को मिल रहा है। कस्टमर अपने मन मुताबिक मनपसंद चीजों की खरीदारी कर रहे हैं। नवरात्र चढ़ते ही मार्केट में खरीदारों की चहल-पहल बढ़ गई है। खास करके इलेक्ट्रानिक्स व ऑटोमोबाइल्स मार्केट में कस्टमर्स की खूब गैदरिंग हो रही है। शोरूम्स की ओर से मिल रहे कई ऑफर्स व स्कीम कस्टमर्स को काफी अट्रैक्ट कर रहे हैं। उम्मीद जताई जा रही है कि विजयादशमी तक बनारस का बाजार बमबम रहेगा।

पहले इंक्वायरी, फिर खरीदारी

सिटी के इलेक्ट्रानिक्स चेन टॉप इन टाउन और काशिका में कस्टमर्स की जुटान हो रही है। टाप इन टाउन के मैनेजर विनोद सेठ ने बताया कि खास कर पहले लोग इंक्वायरी कर ले रहे हैं उसके बाद आकर इलेक्ट्रानिक्स आइटम्स की परचेजिंग कर रहे हैं। कुछ कस्टमर्स इंक्वायरी के समय ही इलेक्ट्रानिक्स गुड्स की बुकिंग करा ले रहे हैं, मगर डिलेवरी की डेट दशहरा रख रहे हैं।

ऑटोमोबाइल्स में बंपर ऑफर

नवरात्र में बहुत से लोग नये सामानों की खरीदारी करते हैं। अमूमन बहुत से लोग नवरात्र में बाइक, कार की परचेजिंग भी करते हैं। इसको ध्यान में रखते हुए ऑटोमोबाइल्स शोरूम्स की ओर से जबरदस्त ऑफर दिया जा राह है। गणपति ऑटोमोबाइल्स शोरूम में बाइक के एक साल के इंश्योरेंस पर दो साल का इंश्यारेंस फ्री दिया जा रहा है। फोर व्हीलर के फाइनेंस पर एक लाख तक की छूट है। केटीएम शोरूम में जीरो परसेंट फाइनेंस पर कस्टमर्स बाइक बुकिंग का लाभ ले रहे हैं।

जीएसटी का असर खत्म हो चुका है। नवरात्र में कस्टमर्स का फ्लो बढ़ता ही जा रहा है। तरह-तरह के ऑफर व स्कीम का कस्टमर्स लाभ उठा रहे हैं। हर दिन बाइक, कार की बुकिंग हो रही है।

रविश गुप्ता, अधिष्ठाता

गणपति होंडा

जीएसटी के बाद फाइनेंस के लिए कस्टमर्स का रुझान काफी बढ़ा है। नवरात्र में जीरो परसेंट फाइनेंस पर बाइक की डिलेवरी की जा रही है। लगातार कस्टमर्स की इंक्वायरी आ रही है।

यूआर सिंह, अधिष्ठाता

उदय बजाज

इलेक्ट्रानिक्स आइटम्स में एलईडी टीवी, फ्रिज, ओवन की खरीदारी काफी हो रही है। ऑफर के तहत सात हजार तक की खरीदारी पर स्कैच कार्ड दिया जा रहा है। जिसके जरिये दस हजार तक की खरीदारी कस्टमर्स कर सकते हैं।

विनोद सेठ, मैनेजर

टॉप इन टाउन