- कपड़ा व्यापारियों ने दूसरे दिन भी दुकानें बंद रख किया विरोध-प्रदर्शन

- खामियां दूर नहीं होने पर आंदोलन जारी करने की दी चेतावनी, फूंका पुतला

BAREILLY: व्यापारियों की जीएसटी की खामियों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन वेडनसडे को भी जारी रहा। कपड़ा और फर्नीचर व्यापारियों ने अपनी दुकानें बंद रख विरोध प्रदर्शन किया, जिसकी वजह से बाजार में सन्नाटा पसरा रहा। इसके बाद दोपहर में व्यापारियों ने जीएसटी की शवयात्रा निकालकर पुतला दहन किया। तो दूसरी ओर, उप्र उद्योग व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने स्कूटर रैली निकालकर विरोध जताया है।

मीटिंग के बाद फूंका पुतला

कपड़ा व्यापारी कटरा मानराय स्थित कैंप कार्यालय पर पहले मीटिंग की। अध्यक्ष अनुपम कपूर ने तरुण साहनी व विशाल मल्होत्रा को प्रदर्शन का नेतृत्व सौंपा। तरुण सहानी ने जीएसटी की शव यात्रा निकालकर पुतला दहन करने की सलाह दी। कैंप कार्यालय से जुलूस की शक्ल में जीएसटी की शव यात्रा लेकर कुतुबखाना चौराहा पर आग लगा दी। उन्होंने आगे भी ऐसे ही धरना-प्रदर्शन करने का संकल्प लिया। इस दौरान विशाल मेहरोत्रा, नरेश कुमार, पंकज आनंद, अमरजीत सिंह, विजय खनीजो, राजीव अरोरा, राकेश अग्रवाल, सचिन मक्कड़, अन्य मौजूद रहे।

30 को बरेली बंद रहेगा

अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल ने जीएसटी की खामियों के खिलाफ 30 जून को बाजार बंद करने की रणनीति बनाई। सिविल लाइंस स्थित एक होटल में जिलाध्यक्ष सुरेंद्र रस्तोगी की अध्यक्षता में बैठक हुई। उन्होंने बताया कि संगठन जीएसटी के स्वरूप, दरों, उत्पीड़नात्मक कार्रवाई व जेल भेजने संबंधी धाराओं एवं इंस्पेक्टर राज का काफी समय से विरोध कर रहा है। केंद्र सरकार की हठधर्मिता के कारण व्यापारियों की मांगों व सुझावों पर विचार नहीं किया गया। इसके चलते राष्ट्रीय अध्यक्ष संदीप बंसल के नेतृत्व में 30 जून को भारत, प्रदेश बंद करने का आह्वान किया गया है। यहां सुधीर गोयल, फुरकान शम्शी दिनेश अन्य मौजूद रहे।

व्यापार मंडल ने निकाली रैली

उप्र। उद्योग व्यापार मंडल ने अपने पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत वेडनसडे को जीएसटी की खामियों का विरोध स्कूटर रैली निकालकर किया। साथ ही जीएसटी के विरोध में 30 जून को होने वाली हड़ताल को सफल बनाने की अपील भी व्यापारियों से की। रैली कुमार सिनेमा से शुरू होकर रोडवेज, कालीबाड़ी, शाहमतगंज, मठ की चौकी, आलमगीर गंज, कोहाड़ापीर, राजेंद्र नगर, किला, साहूकारा, बड़ा बाजार, कुतुबखाना, चौपला, सुभाषनगर, बटलर प्लाजा, होती हुई पटेल चौक पर समाप्त हुई। रैली में राजेश जसोरिया, संजीव चांदना, सुदेश अग्रवाल, नवीन अग्रवाल, दर्शन लाल भाटिया, मुकुंद बास, दुर्गेश गुप्ता व अन्य व्यापारी शामिल रहे।