टाटानगर स्टेशन में अब पार्किग चार्ज पर भी लग गया GST

By: Inextlive | Publish Date: Tue 13-Feb-2018 01:57:38   |  Modified Date: Tue 13-Feb-2018 02:14:13
A- A+
टाटानगर स्टेशन में अब पार्किग चार्ज पर भी लग गया GST
टाटानगर रेलवे स्टेशन के पार्किग में वाहन खड़ा करने के लिए सोमवार-मंगलवार की रात 12 बजे के बाद से जीएसटी के साथ पार्किग शुल्क देना अनिवार्य कर दिया गया है.

Jamshedpur: यह बातें टाटानगर रेलवे स्टेशन के पार्किग ठेकेदार कमलेश सिंह ने कही हैं। उन्होंने कहा कि अब तक बिना जीएसटी के पार्किग शुल्क वसूला जा रहा था लेकिन अब जीएसटी को लागू कर दिया गया है. इससे स्टेशन में हर दिन वाहन लगाकर ट्रेन से आने-जाने वालों को पहले की तुलना में ज्यादा जेब ढीली करनी होगी. कार के लिए पहले जहां 20 रुपए पार्किग चार्ज था, वह अब 24 रुपए हो गया है, जबकि बाइक के लिए 10 की बजाय 12 व ऑटो के लिए 12 की जगह 15 रुपए पार्किग चार्ज होगा.

 

नहीं घुसेंगे वाहन

पार्किग ठेकादर कमलेश सिंह ने कहा कि ड्रॉपिंग एरिया में दो पहिया, तीन पहिया व चार पहिया वाहनों को घुसने नहीं दिया जाएगा. ड्रोपिंग करना है तो स्टेशन पार्किग के बाहर यात्रियों को वाहनों से उतार कर चालक वहां से जा सकते हैं. उन्होंने कहा कि वीआईपी व विकलांग के नाम पर चार पहिया पार्किग करने वालों के कागजातों की भी जांच की जाएगी कि सही में वीआईपी ने वाहन पार्किग किया है या फिर पार्किग शुल्क बचाने के लिए यह पार्किग किया गया है.

 

ड्रॉपिंग एरिया में खड़े वाहनों पर जुर्माना

सोमवार की शाम ड्रोपिंग एरिया में खड़े दो पहिया वाहनों से फाइन वसूला गया. करीब दस बाइक चालकों से दो सौ रुपये कर जुर्माना की वसूली की गई. संचालकों ने बताया कि यह अभियान लगातार जारी रहेगा.