अगर म‍िनटों में सुलझाते हैं पजल, तो जरा बताओ इस ऑफ‍िस वाली तस्‍वीर में क‍ितने लोग मौजूद हैं

By: Inextlive | Publish Date: Wed 26-Jul-2017 03:27:04
A- A+
अगर म‍िनटों में सुलझाते हैं पजल, तो जरा बताओ इस ऑफ‍िस वाली तस्‍वीर में क‍ितने लोग मौजूद हैं
अक्‍सर बहुत से लोग कहते हैं कि‍ उन्‍हें पजल सॉल्‍व करने में बड़ा मजा आता है। कठ‍िन से कठि‍न पजल को वे चुटक‍ियों में सॉल्‍व कर देते हैं। हो सकता आप भी ऐसे लोगों में एक हों। अगर ऐसा है तो जरा इस एक पजल को सुलझा कर देख‍िए। यहां दी जा रही इस तस्‍वीर में कि‍तने लोग मौजूद हैं।

आपने क‍ितने ग‍िने
जी हां यहां पर जो तस्‍वीर द‍िख रही है यह एक ऑफ‍िस की तस्‍वीर है। इस तस्‍वीर में यह देखकर बताना है क‍ि आख‍िर इसमें क‍ितने लोग मौजूद हैं। वहीं जो लोग हैं तो वो क‍िन-क‍िन जगहों पर हैं। हो सकता आपको यह लग रहा हो क‍ि ये कौन सी बड़ी बात है। अब आप इस तस्‍वीर को ध्‍यान से देखेंगे तो आपको पहले लगेगा क‍ि इसमें कोई आदमी है ही नहीं। या फ‍िर हो सकता ज्‍यादा ध्‍यान से देख रहे हों तो एक दो इंसान द‍िखे हों। सबसे मजेदार बात तो यह है कि‍ इसमें क‍िसी को 4 लोग द‍िखेंगे तो क‍िसी को 5 हो या फ‍िर क‍िसी को 9 भी द‍िखें। हो सकता आपकी भी संख्‍या यही हो या फ‍िर से इससे अलग हो सकती है।



सहीं जवाब यहां है

अब आपने जब लोगों को काउंट क‍िया होगा तो सोच रहे होंगे कि आख‍िर इसका सही जवाब क्‍या है। तो जान लें इसका सही जवाब 9 है। ऑफ‍िस में कुल 9 इंसान मौजूद हैं। जो सभी इन लाल घेरों में साफ द‍िख रहे हैं। कहीं पर कोई कुर्सी के नीचे हैं तो कहीं कोई अलमारी में हैं। वहीं कि‍सी का पैर द‍िख रहा है तो कि‍सी का कंप्‍यूटर पर काम करते हुए हाथ द‍िख रहा है। कोई शीशे के उस पार द‍िख रहा है तो क‍िसी का स‍िर भी साफ द‍िख रहा है। अब आप भी इन लाल घेरों से अपना जवाब म‍िला सकते हैं।

कन्‍हैया एक पर बांसुरी अनेक, ढूंढकर बताओ जरा

Interesting News inextlive from Interesting News Desk