-आईपीएल कमिश्नर राजीव शुक्ला बोले, ग्रीनपार्क में दो से ज्यादा हो सकते हैं आईपीएल मैच

KANPUR (24 Jan): अप्रैल-मई में होने वाले आईपीएल मैचों में गुजरात लायंस और पंजाब सुपरकिंग्स की टीमें कानपुर के ग्रीनपार्क में खेलती नजर आएंगी। मंगलवार को आईपीएल कमिश्नर राजीव शुक्ला ने इसकी जानकारी दी। उनके मुताबिक, पिछले साल हमने दो आईपीएल मैच कराए थे, जबकि इस बार दो से ज्यादा मैच कराने का इरादा है। ये मैच गुजरात लायंस के अलावा पंजाब सुपरकिंग्स के हो सकते हैं, क्योंकि दोनों ही फ्रेंचाइजी टीमों ने यहां खेलने की इच्छा जाहिर की है। हालांकि उन्होंने मैचों की संख्या और मैच की तारीख बताने से इंकार किया। उन्होंने कहा कि आईपीएल के नियमानुसार कोई टीम किसी दूसरे मैदान पर चार मैच खेल सकती है, इसलिए ग्रीनपार्क में दो से ज्यादा मैच हो सकते हैं।

कैपेसिटी बढ़ाने का जिम्मा सरकार का

यूपीसीए के डायरेक्टर के तौर पर राजीव शुक्ला ने ये भी आश्वासन दिया कि आईपीएल मैचों तक सी बालकनी का रेनोवेशन पूरा हो जाएगा। स्टेट गवर्नमेंट और यूपीसीए के बीच निर्माण को लेकर जारी विवाद पर उन्होंने कहा कि यह पहले ही तय हो चुका है कि स्टेडियम की कैपेसिटी राज्य सरकार के खर्च पर ही बढ़ाई जाएगी। जहां तक रेनोवेशन का काम है तो इसमें 50-50 की पार्टनरशिप हो सकती है। मीडिया सेंटर में लिफ्ट के वादे पर उन्होंने कहा कि यह सीएम ऑफिस का वादा था, जो जल्द ही पूरा होगा। इसके अलावा उन्होंने स्टेडियम में फ्लड लाइट्स के जल्द निर्माण का आश्वासन दिया।

--------------

प्लीज अब डायरेक्टर कहिए

लोढ़ा कमेटी की सिफारिशों पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद यूपीसीए के 6 पदाधिकारी अयोग्य हो गए हैं, जिसमें खुद राजीव शुक्ला भी शामिल हैं। पहले वो यूपीसीए के सेक्रेट्री हुआ करते थे, लेकिन मंगलवार को उन्होंने मीडिया से रिक्वेस्ट की कि अब उनके नाम के आगे सेक्रेट्री की बजाए डायरेक्टर लिखा जाए। इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा कि 26 को एग्जिक्यूटिव कमेटी की मीटिंग के बाद नए पदाधिकारियों का ऐलान किया जाएगा। इससे पहले राजीव शुक्ला ने ग्रीनपार्क में तैयारियों का मुआयना किया और कोच अनिल कुंबले समेत खिलाडि़यों से भी मिले।