लखनऊ में पीएम मोदी को पना और गुजराती कढ़ी खिलायेंगे मुख्‍यमंत्री योगी

By: Molly Seth | Publish Date: Tue 20-Jun-2017 10:32:00   |  Modified Date: Tue 20-Jun-2017 11:16:53
A- A+
लखनऊ में पीएम मोदी को पना और गुजराती कढ़ी खिलायेंगे मुख्‍यमंत्री योगी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिन की लखनऊ यात्रा पर आ रहे हैं। इस मौके पर पहली बार मुख्‍यमंत्री योगी उनके सम्‍मान में भोज आयोजित करेंगे। इस भोज में करीब डेढ़ सौ लोग योगी के मेहमान होंगे। खास बात ये है कि सादा खाना पसंद करने वाले पीएम मोदी को इस मौके पर उनका पसंद का शाकाहारी खाना परोसा जायेगा।

आम का पना गुजराती कढ़ी
पांच कालिदास स्थित मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास पर मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सम्मान में आयोजित रात्रि भोज में चुनिंदा लोग ही शामिल होंगे। इसमें लगभग 150 लोग आमंत्रित हैं। इस मौके को खास बनाने के लिए खास व्यंजन तैयार कराए जा रहे हैं, जिसमें आम का पना और गुजराती कढ़ी भी शामिल है।
15 घंटे राजधानी में गुजारेंगे पीएम मोदी

कम ही होंगे मेहमान
मुख्यमंत्री योगी के आवास पर यह पहला अवसर है, जब प्रधानमंत्री मोदी भोज में शामिल हो रहे हैं। इसलिए चुनिंदा मेहमान ही आमंत्रित किए गए हैं। हालांकि राष्ट्रपति के चुनाव को देखते हुए मुलायम सिंह यादव, अखिलेश यादव व विपक्ष के कुछ अन्य बड़े नेता भी शामिल हो सकते हैं। प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री तो सादा भोजन को ही तरजीह देते हैं फिर भी उनकी रुचि का ध्यान रखा गया है। स्टार्टर के रूप में मेहमान नींबू पानी, नारियल पानी और आम का पना होगा तो खाने में गुजराती कढ़ी खास होगी। दाल मखानी, दाल तड़का, मिल्क कोफ्ता और पनीर मखानी आदि भी मीनू में शामिल है, जिसका स्वाद मेहमान लेंगे। इस मौके लिए मुख्यमंत्री आवास को नए तरीके से सजाया भी जा रहा है।
प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए एलईडी लाइट्स तैयार

एशिया में सबसे भ्रष्‍ट देश भारत, लोगों का मानना पीएम मोदी 'देख लेंगे'

National News inextlive from India News Desk

खबरें फटाफट