वरिष्ठ कांग्रेसी व केंद्रीय मंत्री गुलाम नबी आजाद ने नरेंद्र मोदी पर किया जवाबी हमला

सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा पर पूछे गए सवालों को टाल गए

RSS पर लगाया झूठा प्रचार कर कांग्रेस को बदनाम करने का आरोप

LUCKNOW: अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) की अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा के बारे में कोई भी कांग्रेसी नेता बोलने से कतरा रहा है। यह अलग की बात है कि अपने पति पर हो रहे जवाबी हमले से आहत प्रियंका गांधी पिछले कुछ दिनों से अपनी पति को पाक-साफ बताने पर आमादा हो गई हैं। गुरुवार को सिटी में आयोजित वरिष्ठ कांग्रेसी व एआईसीसी के जनरल सेक्रेट्री व केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री गुलाम नबी आजाद की प्रेस कांफ्रेंस में भी ऐसा ही नजारा दिखा। हालांकि, वे बीजेपी पर तंज कसने से नहीं चूके।

फिसली जुबान

उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए बीजेपी के पीएम पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा, 'एक कहावत है कि खुदा गंजे को नाखून नहीं देता है। ऐसे में वह भी प्रधानमंत्री नहीं बन सकते हैं.'

रॉबर्ट पर साधी चुप्पी

पत्रकारों ने जब आजाद से रॉबर्ट वाड्रा के सम्बंध सवाल दागे तो वे कुछ भी नहीं बोले। उन्होंने रॉबर्ट पर लगे आरोपों के मामले में न तो हां कहा और न ही न कहा। बस, पत्रकारों के सामने से धीरे से खिसकने में ही भलाई समझी। एक सामान्य बिजनेस मैन से रातों-रात करोड़पति बिजनेस मैन बनने के बारे में उन्होंने कुछ कहना उचित नहीं समझा। खैर, उन्होंने पहले तो कांग्रेस की उपलब्धि्यां बताई और फिर सपा पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जिन एम्बूलेंस पर समाजवाद का झंडा लहरा रहा है वह केंद्र की दी हुई है। 2960 एम्बूलेंस केंद्र ने यूपी को दी गई हैं। पत्रकारों से बातचीत करने के बाद उन्होंने केंद्र सरकार की हेल्थ योजनाओं का ब्यौरा देना शुरू किया। इलेक्ट्रॉनिक मीडिया पर भड़ास निकालते हुए उन्होंने कहा कि अब तो चैनल सिर्फ कंट्रोवर्शियल न्यूज ही चलाते हैं। मुझ पर भी कई बार दबाव बनाया गया है कि कुछ ऐसा बोलूं जिसको लेकर हड़कंप मचे।

BJP पर बरसे

इसके बाद उनका अगला टारगेट बीजेपी थी। उन्होंने कहा कि इससे पहले भी आरएसएस के लोगों के माध्यम से झूठी अफवाहें फैलाई जा चुकी हैं। इसका नुकसान कांग्रेस को हुआ लेकिन जब सच्चाई सामने आई तो कांग्रेस फिस सत्ता में लौटी। एक बार फिर से कांग्रेस को लेकर दुष्प्रचार किया जा रहा है। मंदी के समय की बात करते हुए उन्होंने कहा कि अमेरिका जैसे देश इससे परेशान हो गए लेकिन भारतीय नीतियों की वजह से यहां पर कोई असर नहीं पड़ा। बीजेपी के प्रधानमंत्री के पद के प्रत्याशी नरेंद्र मोदी के बारे में उन्होंने कहा कि वे प्रधानमंत्री नहीं बन सकते।