ह्मड्डठ्ठष्द्धद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

RANCHI: विधानसभा अध्यक्ष डॉ। दिनेश उरांव ने कहा कि समाज के हर वर्ग में गिरावट आई है, लेकिन टीचर वर्ग इससे काफी दूर है। वे शुक्रवार को आर्यभट्ट सभागार में रांची यूनिवर्सिटी द्वारा शिक्षक दिवस की पूर्व संध्या पर आयोजित गुरुवंदन प्रोग्राम में बतौर चीफ गेस्ट बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि आने वाला समय शिक्षकों का होगा। विधायिका की ओर से उन्हें किसी प्रकार की दिक्कत नहीं होनी दी जाएगी।

यूनिवर्सिटी को देंगे नई ऊंचाई

रांची यूनिवर्सिटी के वीसी डॉ। रमेश पांडे ने कहा कि यूनिवर्सिटी प्रशासन की लंबित मांगों को पूरा कर रहा है। यूनिवर्सिटी की परंपरा रही है कि बिना कोर्ट के आदेश के राशि का भुगतान नहीं होता है, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। प्रोन्नति व वेतन निर्धारण भी किया जा रहा है। हम सभी टीचर मिलकर यूनिवर्सिटी को ऊंचाईयों तक पहुंचाएंगे। वीसी ने रामनाथ अवस्थी की कविता को उद्धत करते हुए कहा, 'देह मिली है दुख भी मिलेगा, सबने सहा है तू भी सहेगा। तू चाहे जितना अच्छा कर ले, कोई न कोई बुरा कहेगा। वहीं प्रोवीसी डॉ। एम रजीउद्दीन ने कहा कि भारतीय संस्कृति में गुरु का सम्मान है। शिक्षक समाज में जागृति लाता है और इसे नई दिशा देता है।

शिक्षकों ने पेश किया कार्यक्रम

मौके पर टीचर्स ने कल्चरल प्रोग्राम प्रस्तुत किया। डॉ। कमल बोस के निर्देशन में महाभारत में रामायण नामक लघु नाटिका का मंचन किया गया। इसका उद्देश्य अशांति के बीच शांति की खोज करना था। डॉ। आनंद ठाकुर सहित कई टीचर्स ने प्रोग्राम प्रस्तुत किया। समारोह में रिटायर टीचर डॉ। केके नाग, डॉ। एमपी मिश्रा, सिंडिकेट मेंबर रामचंद्र नायक ने भी अपनी बातें रखीं। इस मौके पर आरयू के प्रोवीसी डॉ। एम रजीउद्दीन, डॉ। एससी गुप्ता,डॉ। अमर कुमार चौधरी,डॉ। मंजू सिन्हा सहित सभी टीचर मौजूद थे।