- जिमनास्ट आशीष कुमार ने आल राउंड चैम्पियनशिप में 18 वीं व आदित्य सिंह राना ने हासिल की 14 वीं पोजिशन

ALLAHABAD: सिटी के स्टार प्लेयर ग्लास्गो में पस्त नजर आ रहे हैं। जिमनास्ट आशीष कुमार ने ग्लासगो में चल रहे कॉमनवेल्थ गेम्स की जिमनास्ट प्रतिस्पर्धा के फाइनल के फ्लोर इवेंट में छठवां और वाल्टिंग में आठवां स्थान प्राप्त किया है। इसके साथ ही उन्होंने आलराउंडर चैंपियनशिप में क्8वीं रैंक हासिल की है। जबकि, वहीं सिटी के ही आदित्य सिंह राणा ने आल राउंडर चैंपियनशिप में क्ब्वीं पोजिशन प्राप्त की है। शहर के ही जिमनास्ट सिद्धार्थ वर्मा कुछ खास नहीं कर सके।

हाथ लगी निराशा

बता दें कि पिछले कॉमनवेल्थ गेम्स में आशीष के शानदार प्रदर्शन को देखते हुए शहर के लोगों को इस बार भी उनसे मेडल की उम्मीद थी। उम्मीद थी कि पिछली बार एक एक सिल्वर व ब्राउंज मेडल हासिल करने वाले आशीष इस बार कोई बड़ा कमाल दिखाएंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। देर शाम आए रिजल्ट ने शहरवासियों को निराश कर दिया। नेशनल स्पो‌र्ट्स एकेडमी के कोच रोहित जायसवाल ने बताया कि खिलाडि़यों के बीच राउंड दर राउंड मुकाबला काफी टफ था। हमारे खिलाडि़यों ने भी मेडल जीतने की हर संभव कोशिश की लेकिन वह सफल नहीं हो सके। बता दें कि सिटी से कुल तीन जिमनास्ट के अलावा एथलेटिक्स में चन्द्रोदय सिंह तथा हाकी गल्स में रितुषा आर्या हिस्सा लिया हैं।

प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं आशीष

सिटी के रहने वाले आशीष कुमार ने सबसे पहला एचीवमेंट ख्00फ् में हंगरी में आयोजित इंटरनेशनल जिम्नास्टिक चैम्पियनशिप तीन गोल्ड और एक एक सिल्वर व ब्राउंज मेडल प्राप्त किया। इसके बाद आशीष ने जी तोड़ मेहनत की और एक के बाद एक कई मेडल हासिल किए। सबसे बड़ा एचीवमेंट उसकी लाइफ का ख्00म् में रहा, जब उसने क्8 वें कॉमनवेल्थ गेम्स मेलबर्न में सातवीं रैंक के साथ टीम चैम्पियनशिप रही। ख्007 में क्0 वीं जूनियर एशियन चैम्पियनशिप में एक एक सिल्वर व ब्राउंज मेडल, ख्0क्0 में दिल्ली में आयोजित कॉमनवेल्थ गेम्स में एक गोल्ड, एक सिल्वर व एक ब्राउंज मेडल, ख्0क्ब् में कॉमनवेल्थ गेम्स में दो गोल्ड, दो सिल्वर तथा दो ब्राउंज मेडल प्राप्त किया। इस प्रकार आशीष इंटरनेशनल लेवल पर अब तक कुल सात गोल्ड, आठ सिल्वर और दस ब्राउंज मेडल हासिल कर चुके हैं। वहीं नेशनल लेवल पर अगर बात करें तो आशीष ने अब तक भ्म् गोल्ड, क्ब् सिल्वर और क्0 ब्राउंज मेडल ले चुके हैं।