साइकिल सवार को बचाने के फेर में टैंकर भिड़ गई बोलेरो

खबर सुन मृतकों के परिजनों में मचा कोहराम, हाईवे पर अमरातफरी

PARIYAWAN (16 Feb): इलाहाबाद-लखनऊ राजमार्ग पर स्थित नवाबगंज थाना क्षेत्र में बोलेरो व टैंकर की भिड़ंत में तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि दो अन्य घायलों की मौत इलाहाबाद ले जाते समय रास्ते में हुई। बोलेरो में सवार आधा दर्जन यात्रियों को गंभीर चोटें आई हैं। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को उपचार के लिए सीएचसी भेज दी। सीएचसी में हालत गंभीर देख सभी को इलाहाबाद के लिए रेफर कर दिया। खबर सुनते ही मृतकों के परिजनों में कोहराम मच गया।

हादसा होते ही दौड़ पड़े लोग

नवाबगंज थाना क्षेत्र के हाइवे रोड स्थित चौराहे के पास फतेहपुर से लगभग दर्जन भर पशु व्यापारी जानवर खरीदने नवाबगंज कुशवापुर बाजार आए थे। वह लोग खरीदारी करने के बाद वापस फतेहपुर लौट रहे थे। अचानक नवाबगंज चौराहे के पास एक साइकिल सवार को बचाने के चक्कर में बोलेरो चालक सामने से आ रही टैंकर से जा भिड़ा। बोलेरो व टैंकर में भिड़ंत होते ही आसपास के लोग घटनास्थल पर पहुंच गए। हादसे में बोलेरों में बैठे सभी लोगों को बाहर निकाला गया। जिसमें फतेहपुर जनपद के हथिगांव थाना क्षेत्र निवासी लाला (45) पुत्र इरशाद, मुहीद (55), अनवर (45) पुत्र मोहम्मद हबीब की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि अन्य दो नौशाद व गुफरान की मौत इलाहाबाद अस्पताल ले जाते समय हो गई।

सूचना पाते ही पहुंची पुलिस

सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। हादसे में घायलों को उपचार के लिए सीएचसी कुंडा में भर्ती कराया गया। डॉक्टरों ने हालत गंभीर डाक्टरों ने उन्हें इलाहाबाद के लिए रेफर कर दिया। हादसे में मृतक अनवार के पास से पचास हजार रुपये मिले हैं। जिसे पुलिस ने मृतक के परिजनों को सौंप दिया। मृतक के परिजनों ने टैंकर चालक के खिलाफ तहरीर दी है। परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है।

बाक्स

---

रेफर किए गए लोगों घायल

बोलेरो और टैंकर की टक्कर में दिलशाद (32) पुत्र मोहम्मद हारुन, बुशरान पुत्र अब्दुल सलाम, शमी अहमद(40) पुत्र मोहम्मद हबीब, मंगरू (42) पुत्र रमजान, बाबूजी पुत्र हारुन, मोहम्मद हसनैन पुत्र हारुन गंभीर रूप से घायल हैं। सीएचसी से उन्हें इलाज के लिए डॉक्टरों इलाहाबाद रेफर कर दिया है। परियावां निवासी संजय सोनकर बुरी तरह घायल हो गया। वह नवाबगंज चौराहे के पास ठेले पर फल का व्यवसाय करता है। उसे भी चिकित्सकों ने रेफर कर दिया है।