कोतवाली में किशोरी से रेप, मेजा में गैंगरेप

ईसीसी में छात्रा से छेड़छाड़ के विरोध पर चले बम

कौशांबी में विवाहिता को बिस्तर में लपेटकर जलाया

कहने को योगी राज आ गया है। पुलिस एक्टिव है और लगातार कार्रवाई के लिए अभियान चलाया जा रहा है। माफियाओं पर धड़ाधड़ कार्रवाई हो रही है। यह एक सच है तो दूसरा सच यह है कि दरिदों के हौसले पर कोई असर नहीं है। वह बेटियों की इज्जत से खेल रहे हैं। सरेआम उनके साथ छेड़छाड़ कर रहे हैं। विरोध में खड़े होने वालों पर हमले कर रहे हैं ताकि कोई मुंह न खोले। शुक्रवार को प्रकाश में आई महिलाओं के साथ हुई चार घटनाओं ने सिक्योरिटी सिस्टम को कटघरे में खड़ा कर दिया है।

--------

विवाहिता को बिस्तर में लपेटकर फूंक दिया

गैंग रेप की भी आशंका, 16 मई को होना था गवना

शादी के बाद बेटी पहली बार मायके आई थी। 16 मई को उसका गवना होना था। परिवार के लोग इसकी तैयारी में लगे थे। लेकिन, कुदरत को कुछ और ही मंजूर था। हंसी-खुशी के माहौल में अचानक करुण क्रंदन की गूंज सुनाई देने लगी। उसे घर के अंदर गैंगरेप के बाद हैवानियत की सारी हदें तोड़ते हुए बदमाशों ने बिस्तर में लपेटकर ¨जदा जलाकर मार डाला। वारदात के बाद से मायके व ससुराल पक्ष के लोग गहरे सदमे में हैं।

परिवार के लोग सन्नाटे में

पइंसा थाना क्षेत्र के एक गांव में रवना के बाद नई नवेली बहू का इन्तजार हो रहा था। अचानक गुरुवार की रात वारदात के बाद जब उन्हें नृसंस हत्या की जानकारी मिली तो सहसा ससुरालवाले विश्वास ही नहीं कर सके। उसकी मौत के बाद भी उसके ससुरालीजनों का उससे लगाव कम नहीं हुआ। वह पोस्टमार्टम हाउस में गमगीन हालत में पहुंचे। अंत्य परीक्षण के बाद वह शव को अपने साथ गांव ले गए और अंतिम संस्कार कर दिया।

तकनीकी जानकार थे हत्यारे

विवाहिता के फोन पर अक्सर किसी युवक का फोन आता था। वह किससे बात करती थी, इसकी जानकारी उसके परिवार के लोगों को भी नहीं थी। हत्या के बाद उसका फोन तो हत्यारे छोड़ गए, लेकिन उसमें लगा सिम कार्ड और मेमोरी कार्ड अपने साथ लेते गए। जांच-पड़ताल के बाद पुलिस को विवाहिता का मोबाइल तो मिला, लेकिन सिम व मेमोरी कार्ड गायब था। इससे पुलिस की जांच में फौरी तौर पर अवरोध आ गया है। पुलिस इसकी तलाश कर रही है।

एक साल पहले घर में कूदा था युवक

विवाहिता का घर गांव के बाहर बना है। इसके कारण कुछ लोग उसके परिवार को अक्सर परेशान किया करते थे। करीब एक साल पहले गांव का ही एक युवक उसके घर में कूदा था। परिवार के लोगों ने इसकी शिकायत पुलिस से की थी, लेकिन वह बदनामी के कारण किसी पर कार्रवाई नहीं चाह रहे थे।

ग्रामीणों के सहयोग से हुआ था विवाह

विवाहिता गरीब परिवार से ताल्लुक रखती थी। परिवार की आर्थिक स्थित ठीक न हो होने के कारण उसके पिता को बेटियों की शादी में समस्या आ रही थी। गांव के लोगों की आर्थिक मदद के बाद उसकी शादी हो सकी।

डाग स्क्वाड को नहीं मिला सुराग

विवाहिता के साथ सामूहिक दुराचार और निर्ममता के साथ ¨जदा जलाने की वारदात को अंजाम देने के बाद बदमाश फरार हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस के साथ डाग स्क्वाड भी पहुंचा। वह घटनास्थल से लेकर गांव की गलियों व खेतों में खोजबीन की गई, लेकिन कोई भी क्लू ऐसा नहीं मिला जो अपराधियों तक पुलिस को पहुंचा सके। खोजी कुत्ता भी घटनास्थल से थोड़ी दूर आगे जाकर भटक गया।

-------

साउथ मलाका में 11 साल की किशोरी से दुष्कर्म

परिवार वालों के साथ सो रही किशोरी को मुंह बंद करके उठा ले किया वहशी

ALLAHABAD: साउथ मलाका मोहल्ले में रहने वाली एक 11 साल की किशोरी के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है। घर से मुंह दबाकर किशोरी को उठा ले जाने वाले वहशी ने मुंह खोलने पर जान से मार देने की धमकी भी दी। इसके बाद भी घटना का पता चलने पर परिवार के सदस्यों ने पुलिस को सूचना देकर रिपोर्ट दर्ज करा दी है। पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है।

पड़ोसी ही है आरोपी

कोतवाली क्षेत्र के साउथ मलाका में रहमान (काल्पनिक नाम) का परिवार रहता है। वह अंडे का बिजनेस करता है। इसी से परिवार का गुजारा होता है। आरोप है कि सात मई की रात परिवार के सदस्य सो रहे थे। इसी दौरान पड़ोस में रहने वाला युवक शमशाद उसकी 11 साल की बेटी को मुंह दबाकर उठा ले गया। रेलवे लाइन के किनारे ले जाकर किशोरी के साथ दुष्कर्म किया। इसके बाद उसने धमकी देते हुए उसे छोड़ दिया। घटना के चलते लहूलुहान किशोरी घर पहुंची और परिवार वालों को घटना के बारे में बताया तो वे सन्नाटे में आ गए। उसके शरीर से खून निकलता देख, परिजन किशोरी को अस्पताल ले गए। इलाज के दौरान सच्चाई का पता चलने पर परिजनों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी।

परिजनों की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज कर तलाश की जा रही है। किशोरी का मेडिकल कराया जाएगा और रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

-अनुपम शर्मा

इंस्पेक्टर कोतवाली

-------

छेड़खानी पर ईसीसी में बमबाजी

छात्र और एक प्रोफेसर की कार का चालक हुआ जख्मी

घायल छात्र की तहरीर पर छात्रनेता समेत कई नामजद

ALLAHABAD: छात्रा से छेड़खानी का विरोध करने पर शुक्रवार सुबह कुछ दबंग युवकों ने छात्र अर्पित यादव पर बम से हमला कर दिया। बम चलते ही परिसर में हंगामा मच गया। छात्र जान बचाकर भागा तो दबंगों ने उसे पिस्टल लेकर दौड़ा लिया। कुछ दूर दौड़ाने पर फायरिंग की। बम के छर्रे लगने से छात्र समेत एक प्रोफेसर का कार चालक बदरुद्दीन जख्मी हो गया। शुक्रवार को ईसीसी कैंपस में वारदात से काफी देर तक अफरा-तफरी मची रही। मुट्ठीगंज पुलिस ने सीएमपी के छात्र नेता समेत आधा दर्जन से अधिक लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है।

स्नातक का छात्र है अर्पित

नई झूंसी के रहने वाले रामतीरथ का बेटा अर्पित उर्फ जांटी यादव ईसीसी में बीए तृतीय वर्ष का छात्र है। छात्र का आरोप है कि कॉलेज की एक छात्रा को कुछ दिन पहले आदित्य नामक युवक ने फोन किया था। उसने फोन पर छात्रा से गाली गालौज उल्टी-सीधी बात की। छात्रा के बताने पर अर्पित ने आदित्य को फोन किया तो उसने धमकी दी। जहां इसी बात को लेकर दोनों के बीच तनातनी शुरू हो गई। बताया गया है कि शुक्रवार सुबह जब अर्पित परीक्षा देकर बाहर निकल रहा था, इसी बीच कुछ युवकों ने उसे घेर लिया और लात घूंसे और डंडे से पिटाई शुरू कर दी। छात्र को पिटता देख कॉलेज के छात्र शोर मचाने लगे। छात्रों ने हमलावर युवकों को दौड़ाया, तो उन लोगों ने बमबाजी कर दी। किसी तरह अर्पित वहां से अपनी जान बचाकर भागा, तो हमलावरों ने उसे दौड़ा लिया। इस दौरान हमलावरों ने उस पर फायरिंग भी की। कॉलेज परिसर हंगामा और बमबाजी की सूचना पर मुट्ठीगंज समेत कई थाने की फोर्स मौके पर पहुंच गई। हालांकि पुलिस के आने से पूर्व हमलावर वहां से भाग चुके थे। उधर घटना से नाराज दर्जनों छात्र थाने पहुंच गए और आरोपियों को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग करते हुए हंगामा करने लगे। पुलिस ने उन्हें किसी तरह शांत कराया। और आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज गिरफ्तारी का आश्वसन देते हुए हंगामा कर रहें छात्रों को शांत कराया।

घायल छात्र अर्पित की तहरीर पर रामेन्द्र प्रताप सिंह, उसके छोटे भाई आदित्य सिंह और ईसीसी के छात्र शुभम शुक्ला, राहुल मिश्रा व सात अज्ञात के खिलाफ गंभीर धाराओं में एफआइआर दर्ज कर ली गई है। अर्पित के चेहरे पर और बदरुद्दीन के बाएं पैर में छर्रा लगा है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है।

-संतोष शर्मा

एसओ मुट्ठीगंज

---------

मेजा में किशोरी से सामूहिक रेप

क्षेत्र के बरवा गांव में दो युवकों द्वारा नाबालिग किशोरी को अपहृत कर उसके साथ दो दिनों तक सामूहिक दुराचार किये जाने का मामला प्रकाश में आया है। पीडि़त किशोरी की मां की तहरीर पर मेजा पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज किया, साथ ही दबिश देकर ऊंचडीह रेलवे स्टेशन से आरोपी दोनों युवकों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

मुंह में ठूंस दिया था कपड़ा

उक्त गांव निवासी कल्पना 15 (काल्पनिक नाम) बुधवार की शाम को शौच के लिये घर के पीछे स्थित खेत की तरफ गई थी। इसी दौरान गांव के ही दो युवकों ने कल्पना के मुंह में कपड़ा ठूंस कर उसका अपहरण कर लिया। दोनों युवकों ने कल्पना को एक गौशाला में रख कर उसके साथ दो दिनों तक लगातार दुराचार किया। शुक्रवार की भोर में कल्पना किसी तरह से दोनों युवकों के चंगुल से छूट कर अपने घर पहुंची और परिवार के लोगों को सारा वाकया बताया। परिवार के लोगों ने आनन फानन में मेजा पुलिस को सूचना देते हुये मेजा कोतवाली पहुंच गये।

दोनो आरोपी किए गए गिरफ्तार

कल्पना की मां उर्मिला देवी की तहरीर पर गांव के ही दो युवकों अमर बहादुर बिंद उर्फ डिप्टी पुत्र लालता प्रसाद व लक्ष्मण बिंद पुत्र राम बहादुर के खिलाफ नामजद तहरीर दिया। रिपोर्ट दर्ज होते ही मेजा पुलिस हरकत में आ गई और शुक्रवार की दोपहर में दोनों युवकों को ऊंचडीह रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार कर लिया। कल्पना को मेडिकल परीक्षण के लिये जिला अस्पताल भेजा गया है।