दैनिक जागरण आई नेक्स्ट फॉलोअप

-पोस्टमार्टम रिपोर्ट से हुआ खुलासा, पुलिस को करीबी पर शक, पत्नी और मकान मालिक भी राडार में

KANPUR : नौबस्ता में हलवाई ने सुसाइड नहीं किया था, बल्कि उसकी हत्या करने के बाद शव को लटकाया गया था। इसकी पुष्टि सोमवार को उसकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट से हो गई। इधर, हत्या का खुलासा होने से पुलिस ने दोबारा से जांच शुरू कर दी है। पुलिस यह पता लगा रही है कि मृतक की किससे-किससे दुश्मनी चल रही थी? प्रथम दृष्टया पुलिस को वारदात में किसी करीबी पर शक है।

मंडे को हुआ थ्ा झगड़ा

मूलरूप से इटावा के भरथना का रहने वाला संजू दुबे (24) हलवाई था। वो यहां पर योगेंद्र विहार खाड़ेपुर में उमेश सिंह सेंगर के मकान में किराये पर रहता था। उसके परिवार में पत्नी सुनीता और दो बेटे हैं। संजू शराब का लती था। सोमवार को वो शराब पीकर घर आया था। उसका किसी बात पर सुनीता से झगड़ा हो गया। गुस्से में वो सुनीता को गाली देने लगा तो वो बेटे को लेकर घर के बाहर चली गई। वो कुछ देर बाद घर वापस पहुंची तो उसका शव कमरे में फांसी पर लटका था। सूचना पर ही पुलिस ने जांच कर शव को पोस्टमार्टम भेजा था।

-----------------

पुलिस भी मान रही थ्ाी सुसाइड

पुलिस को भी यही यकीन था कि उसने सुसाइड किया है, लेकिन जब सोमवार को उसकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट से हत्या की पुष्टि हो गई। रिपोर्ट के मुताबिक उसकी डण्डे या अन्य किसी भारी वस्तु से गला दबाकर हत्या की गई है। इसके बाद कातिल ने हत्या को आत्महत्या दर्शाने के लिए उसके शव को फंदे पर लटका दिया। अब पुलिस यह पता करने में जुट गई है कि झगड़ा होने के बाद जब उसकी पत्नी घर से बाहर गई थी, तो उस दौरान घर में कौन आया। पुलिस को संजू के करीबी लोगों पर शक है। शक के राडार में संजू की पत्नी सुनीता और मकान मालिक के परिवार के लोग भी हैं, लेकिन पुलिस ने जांच का हवाला देते हुए अभी कुछ भी बोलने से मना कर दिया।