-इंटर स्टेट ऑटोलिफ्टर गैंग का पर्दाफाश

-जेसीबी से लेकर एसयूवी तक पर हाथ साफ करते थे शातिर बदमाश

-गुडंबा पुलिस ने छह गैंग मेंबर्स को किया अरेस्ट, चार अब भी फरार, तलाश जारी

LUCKNOW (25 July): नाम, विनीत कुमारबीमारी, पूरा शरीर पैरालाइजहालत, बेड पर ही लैट्रिन और पेशाबकाम, चोरी की गाडि़यों का सौदा कराना। पढ़कर चौंक गए न। पर, यह है बिलकुल सच। गुडंबा पुलिस ने इंटर स्टेट ऑटोलिफ्टर गैंग का खुलासा करते हुए छह शातिर ऑटो लिफ्टर्स को अरेस्ट किया है। पुलिस ने अभियुक्तों के कब्जे से चोरी की पांच कार, एक बोलेरो, एक ट्रैक्टर और चार बाइक बरामद की हैं। अभियुक्तों ने पूछताछ में जेसीबी से लेकर बाइक तक करीब क्00 गाडि़यों को चोरी किया जाना कुबूल किया है। दिलचस्प बात यह है कि इन चोरी की गाडि़यों का सौदा अपंग विनीत कराता था। गैंग के चार मेंबर्स और दो कबाड़ी अब भी फरार हैं, जिनकी तलाश की जा रही है। डीआईजी नवनीत सिकेरा ने इस गैंग का पर्दाफाश करने वाली टीम को क्0 हजार रुपये पुरस्कार देने की घोषणा की है।

छापेमारी कर दबोचा

एसपी ट्रांसगोमती दिनेश यादव के मुताबिक, गुरुवार को इंस्पेक्टर गुडंबा ऋषिकेश यादव को इंफॉर्मेशन मिली कि इंटरस्टेट ऑटोलिफ्टर्स गैंग का सरगना चोरी की बाइक के साथ गुडंबा स्थित एमडी पैलेस के पास मौजूद है। इस इंफॉर्मेशन पर एसएसआई रवि श्रीवास्तव और एसआई रतनलाल कनौजिया की टीम ने छापा मारकर वहां मौजूद अतरौली, हरदोई निवासी मनोज कुमार को अरेस्ट कर लिया। पुलिस ने उसके कब्जे से एक चोरी की बाइक बरामद की। पूछताछ के दौरान उसने बताया कि उसके गैंग के अन्य साथी जगरानी हॉस्पिटल के पास आने वाले हैं। जिसके बाद पुलिस टीम ने वहां घेराबंदी कर अतरौली हरदोई निवासी विजय कुमार, संदीप उर्फ प्रदीप, प्रेम किशोर, मनीष मिश्रा और नितीश त्रिवेदी को अरेस्ट कर लिया।

बना रखे थे डंप यार्ड

पूछताछ के दौरान अभियुक्तों ने बताया कि वे लोग जेसीबी, ट्रक, एसयूवी, कार, ट्रैक्टर या मोटरसाइकिल जो भी मिले, चुरा लेते थे। उन्होंने बताया कि इन गाडि़यों को इकट्ठा करने के लिये सूनसान जगहों पर डंप यार्ड बना रखे हैं। पूछताछ में मिली जानकारी के आधार पर पुलिस ने कुर्सी रोड स्थित मिसिरपुर में खाली प्लॉट में खड़ी पांच कार, एक बोलेरो, एक ट्रैक्टर और चार बाइक बरामद कीं।

अपंग करवाता था सौदा

सरगना मनोज ने बताया कि वे लोग गाडि़यों को चोरी कर डंप यार्ड में खड़ी कर देते थे। जिसके बाद वह मितौली, लखीमपुर निवासी अपाहिज विनीत से संपर्क साधता था। विनीत इन गाडि़यों को अपने कॉन्टैक्ट्स से सौदा करवाता था। जिसके बाद मनोज और उसके साथी इन गाडि़यों को सौदे के मुताबिक रकम लेकर उसके खरीदारों तक पहुंचा देते थे।

बॉक्स

कई राज्यों में कर चुके हैं चोरी

पूछताछ के दौरान अभियुक्तों ने कबूल किया कि वे राजस्थान, दिल्ली, मध्य प्रदेश और बिहार से कई गाडि़यां चोरी कर यूपी में लाकर बेच चुके हैं।

बॉक्स।

दो कबाड़ी रडार पर

अभियुक्तों ने बताया कि उन लोगों ने कई ट्रक और बड़ी गाडि़यां मितौली, लखीमपुर निवासी कबाड़ व्यवसायी वारिस और लहरपुर सीतापुर के एक कबाड़ी को बेच चुके हैं। अब पुलिस ने इन दोनों कबाडि़यों की तलाश शुरू कर दी है।