PATNA : एक हफ्ते के भीतर दूसरी बार खाकी खतरे में पड़ गई। मामला जानकर आप भी हैरत में पड़ जाएंगे। सूबे में डबल हेलमेट को लेकर हर तरफ आक्रोश है, जो बुधवार का फूट पड़ा। नतीजा यह हुआ कि नियमों का पालन करा रहे पुलिसवाले ही एमबीबीएस स्टूडेंटस के आक्रोश का शिकार हो गए। बिना हेलमेट जाने पर पुलिसवालों ने जैसे ही छात्रों का चालान काटा वे क्रोध में आ गए और पुलिस की पिटाई शुरू कर दी। हालांकि स्टूडेंट्स को अरेस्ट कर लिया गया है। वहीं इसके खिलाफ जूनियर डॉक्टरों ने हड़ताल कर दी है।

महंगा पड़ा चालान काटना

बुधवार को हुआ यूं कि एंटी रेस के एएसआई अनिल कुमार ब्-भ् कांस्टेबलों के साथ आइजीआइएमएस के सामने वाहनों के साथ हेलमेट की चेकिंग कर रहे थे। उसी समय बाइक से एमबीबीएस के दो छात्र आइजीआइएमएस आ रहे थे। एएसआई ने उन्हें रोका और हेलमेट को लेकर चालान काटने लगे। इस पर छात्र बौखला गए और विवाद करने लगे। इतने में एक छात्र ने एसआई को थप्पड़ जड़ दिया। इसके बाद पुलिस कर्मी भी छात्रों की पिटाई करने लगे। सूचना मिलते ही हॉस्टल से आधा दर्जन से अधिक छात्र इकट्ठा हो गए और एएसआई की कालर पकड़ कर उसे मारते हुए आइजीआइएमएस कैम्पस में ले गए। वहां उनकी जमकर पिटाई की गई। इस घटना में एएसआई के साथ एक स्टूडेंटस को भी चोट आई है।

महिला एसआई से बदसलूकी

घटना की सूचना जब शास्त्रीनगर थाना को मिली तो महिला एसआई इंदू कुमारी टीम के साथ वहां पहुंच गई लेकिन मेडिकल छात्रों ने उन्हें भी नहीं छोड़ा। उनके साथ न सिर्फ अभद्रता की बल्कि हाथापाई भी की। पुलिस ने मामले को शांत कराते हुए एमबीबीएस के ब् स्टूडेंटस को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों में एक दारोगा का भी पुत्र शामिल है। बुधवार की शाम चारों के खिलाफ सरकारी काम में बाधा डालने और डयूटी के दौरान पुलिस वालों के साथ मारपीट करने के साथ अन्य कई धाराओं में केस दर्ज किया गया है। साथ ही शाम भ् बजे आरोपित छात्रों का मेडिकल टेस्ट भी कराया गया।

सीसीटीवी खंगाल रही पुलिस

आइजीआइएमएस के सीसीटीवी फुटेज में पूरा घटनाक्रम कैद है। इसी वीडियो के सहारे ही पुलिस ने चारों छात्रों को अरेस्ट किया है। हालांकि और छात्रों के गिरफ्तार होने की संभावना है। पुलिस का कहना है कि चार को नामजद किया गया है और कई अज्ञात हैं। जांच पड़ताल में अन्य आरोपियों की पहचान की जाएगी और उन्हें भी अरेस्ट कर जेल भेजा जाएगा।

गिरफ्त में आए छात्र

- प्रिंस सिंह पुत्र ठाकुर विजय कुमार सिंह (एसआई गांधी मैदान) सिवान

- अशरफ नसीम पुत्र नसीम अख्तर, मोतिहारी

- आसिफ रजा पुत्र हजीबुर्रहमान, पूर्णिया

- आदित्य विक्रम पुत्र सत्यदेव प्रसाद, नवगछिया

मेडिकल छात्रों ने एएसआई को इसलिए पीटा है क्योंकि वह हेलमेट के लिए चालान कर रहा था। इस घटना में चार स्टूडेंटस के खिलाफ केस कर उन्हें जेल भेजा जा रहा है। जांच की जा रही है इसमें शामिल अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।

- चंदन कुशवाहा, एसपी सिटी

घटना: क्ख्.ख्0 बजे हुई

चौकी: ख्0 मीटर की दूरी पर है

थाना: क् किमी की दूरी पर है

पुलिस पहुंची: फ्0 मिनट बाद