- होली पर लखनऊ पुलिस ने तैयार किया मास्टर प्लान

- गुरुवार शाम से ही चौराहों पर बैरिकेटिंग कर शुरू हो गई ब्रेथ एनालाइजर से चेकिंग

- मदद के लिये पुलिस ने ली एसपीओ की मदद

- रंग खेलने की आड़ में छेड़खानी करने वालों पर पुलिस रखेगी नजर

LUCKNOW: होली पर नशे के सुरूर में अगर कोई बहका तो उसकी होली हवालात में ही मनेगी। लखनऊ पुलिस ने होली के हुड़दंगियों पर नकेल कसने के लिये मास्टर प्लान तैयार किया है। इसी के तहत गुरुवार शाम से ही राजधानी के सभी प्रमुख चौराहों और रोड्स पर सघन चेकिंग अभियान शुरू कर दिया गया। इस दौरान ट्रिपलिंग करने वाले बाइकर्स, ड्रंक ड्राइविंग, रैश ड्राइविंग करने वाले बाइकर्स व कार ड्राइवर्स का चालान किया गया। शाम को शुरू हुई यह चेकिंग देररात तक जारी थी।

एएसपी जांचेगे पुलिसकर्मियों की मुस्तैदी

पुलिस प्रवक्ता आलोक पाठक ने बताया कि होली पर शहर में अमन चैन बनाए रखने के लिये लखनऊ पुलिस ने व्यापक रणनीति बनाई है। इसके लिये शहर के सभी एसओ-एसएचओ को अपने-अपने थाना क्षेत्रों में प्रभावी ढंग से चेकिंग करने व गलियों तक की हलचल पर नजर रखने को कहा गया है। लोकल पुलिस की मुस्तैदी को एरिया के सर्किल ऑफिसर्स सुपरवाइज करेंगे। वहीं, एसपी भी पूरे समय एरिया में भ्रमण कर ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों की मुस्तैदी जांचेंगे।

एसपीओ की ली जा रही मदद

गुरुवार शाम से शुरू हुए पुलिस के इस विशेष अभियान में इस बार खास बात यह है कि पुलिस हाल ही में बनाए गए स्पेशल पुलिस ऑफिसर्स (एसपीओ) की मदद लेती दिखी। सघन चेकिंग के दौरान पुलिसकर्मियों के साथ एसपीओ भी ड्यूटी पर मुस्तैद दिखे। हर जगह दर्जनों एसपीओ व इतनी ही संख्या में पुलिसकर्मियों को देख हुड़दंगियों के हौसले खुद-ब-खुद पस्त होते दिखाई दिये। इसी का नतीजा था कि हर बार की तरह होली की पूर्व संध्या पर होने वाली रैश ड्राइविंग और हुड़दंग सड़कों से नदारद था।

समस्या होने पर करें कॉल

एसएसपी यशस्वी यादव ने बताया कि वैसे तो पुलिस ने शहर में होली के हुड़दंग से निपटने के लिये व्यापक इंतजाम किये हैं। लेकिन, अगर किसी भी लखनवाइट को सिक्योरिटी से रिलेटेड कोई भी समस्या हो तो वह पुलिस कंट्रोल रूम डायल क्00 पर कॉल कर फौरन पुलिस की मदद प्राप्त कर सकता है।