Promise Day: वादे वही करें जो न‍िभा सकें, इनमें से भी कोई एक प्रॉमि‍स कर सकते हैं आप

By: Shweta Mishra | Publish Date: Sun 11-Feb-2018 11:25:27
A- A+
 Promise Day: वादे वही करें जो न‍िभा सकें, इनमें से भी कोई एक प्रॉमि‍स कर सकते हैं आप
वैलेंटाइन वीक में पांचवें द‍िन प्रॉमिस डे मनाया जाता है। प्रॉम‍िस यानी क‍ि वादा करने के ल‍िए यह द‍िन खास होता है। लोग कहते हैं कि इस दिन किए गए वादे से र‍िश्‍ता मजबूत होता है। हालांक‍ि इस द‍िन अपने पार्टनर से वहीं वादे करें ज‍िन्‍हें न‍िभा सकें क्‍योंक‍ि अक्‍सर देखा जाता है क‍ि लोग वादे तो बड़े-बड़े करते हैं लेक‍िन उन्‍हें पूरा नहीं कर पाते हैं। ऐसे में यहां पर द‍िन जा रहे इन प्रॉम‍िस ट‍िप्‍स में से आप भी कोई सेलेक्‍ट कर सकते हैं...

पार्टनर से टाइम देने का वादा करें
अक्‍सर काम की आपधापी में कपल्‍स का एक दूसरे को टाइम न दे पाने पर उनमें तनाव होने लगता है। जबक‍ि क‍िसी को र‍िश्‍ते को संभालने के ल‍िए प्‍यार से द‍िया गया एक म‍िनट भी बहुत मायने रखता है। ऐसे में आज पार्टनर से वादा करें क‍ि आप हर द‍िन ज‍ितना संभव होगा उतना टाइम जरूर देंगे।
 
कभी धोखा न देने का वादा करें
प्‍यार हो या दोस्‍ती हर र‍िश्‍ते में वफादारी बहुत जरूरी होती है। लोग एक दूसरे से वफा की उम्‍मीद रखते हैं। ऐसे में आज अपने र‍िश्‍ते में हमेशा वफादार रहने का वादा करेंगे तो उसे अच्‍छा लगेगा और आपका र‍िश्‍ता मजबूत होगा। पार्टनर से वादा करें क‍ि आप उसे कभी क‍िसी मोड़ पर धोखा नहीं देंगे।

Promise Day, Promise Day 2018, Happy Promise Day, Happy Promise Day 2018, Promise Day pics, DO Promise, Promise way, how to Promise, Valentine s Day, Valentine week, Valentine day 2018

फील‍िंग्‍स को समझने का वादा
हर र‍िश्‍ते में दो लोगों का आपस में एक दूसरे को समझना बहुत मायने रखता है। प्‍यार स‍िर्फ महंगे उपहार देने लेने से नहीं मजबूत होता है। इस र‍िश्‍ते में भावनाओं की कद्र बहुत मायने रखती है। ऐसे में आजअपने पार्टनर से वादा करें क‍ि आप आज भी उसकी फील‍िंग्‍स को समझते हैं और आगे भी समझेंगे।

ख्वाहिशों का भार कभी नहीं थोपेंगे
अक्‍सर देखा जाता है क‍ि अध‍िकांश कपल्‍स में एक पक्ष अपनी बात को सामने वाले पर थोपता रहता है। जब क‍ि यह एक अच्‍छे र‍िश्‍ते की ओर इशारा नहीं करता है। ऐसे में अगर आप में भी ये आदत है तो आज आप पार्टनर से वादा करें क‍ि आप उस पर अपनी हर ख्वाहिशों का भार आगे से कभी नहीं थोपेंगे।

रिश्ते में एडजस्ट करने का वादा
अच्‍छाई बुराई हर शख्‍स में होती है। प्‍यार और मनमुटाव हर र‍िश्‍ते में होता है लेक‍िन कई बार लोग अपने इगो के चलते र‍िश्‍ते को बरबाद कर देते हैं। वे अपने पार्टनर के सामने झुकना नहीं चाहते हैं। ऐसे में अगर आपकी भी ये आदत है तो इसे छोड़कर पार्टनर संग एडजस्‍ट करने की आदत बनाएं और खुश रहें।
Teddy Day: रूठे यार व प्‍यार को मनाने के लिए नायाब है ये तोहफा, इसल‍िए बेस्‍ट होता टेडी देना

National News inextlive from India News Desk

खबरें फटाफट