एक साल में ही 'गरीब से अमीर' हो गया ये भारतीय खिलाड़ी, जीता है ऐसी जिंदगी

By: Inextlive | Publish Date: Wed 11-Oct-2017 11:56:41
A- A+
एक साल में ही 'गरीब से अमीर' हो गया ये भारतीय खिलाड़ी, जीता है ऐसी जिंदगी
भारतीय टीम के सबसे चहेते खिलाड़ी बन चुके हार्दिक पांड्या आज अपना 24वां जन्‍मदिन मना रहे हैं। हार्दिक पांड्या बतौर आलराउंडर टीम के लिए खेलते हैं। पांड्या ने बहुत कम समय में ही इतनी प्रसिद्धि हासिल कर ली है। आइए जानें उनकी निजी जिंदगी के बारे में....

हार्दिक पांड्या ने अपने इंटरनेशनल करियर की शुरुआत 2016 में की थी। उस वक्‍त उन्‍हें बतौर गेंदबाज टीम में शामिल किया गया था। धीरे-धीरे हार्दिक ने अपने खेल को सुधारा। अब वह गेंद को मैदान के बाहर भेजने की क्षमता भी रखते हैं। यही वजह है कि वनडे क्रिकेट हो या टी-20 पांड्या की जगह भारतीय टीम में फिलहाल पक्‍की है।


पहले आईपीएल और अब टीम इंडिया में अपने आलराउंड प्रदर्शन से चर्चा में आए हार्दिक पांड्या के लिए यहां तक पहुंचना काफी मुश्‍किल था। पांड्या का बचपन गरीबी में गुजरा। हार्दिक के पिता एक प्राइवेट नौकरी करते थे। ऐसे में घर की आर्थिक स्‍थिति अच्‍छी नहीं थी।

हार्दिक के घर में आमदनी का जरिया सिर्फ उनके पिता की सैलरी थी। बाद में जब पिता ने भी नौकरी छोड़ दी तो घर में खाना खाने के पैसे तक नहीं होते थे। कई बार एक बार का खाना भी बड़ी मुश्‍किल से नसीब होता था।

हार्दिक पांड्या पढ़ाई में भी अव्‍वल दर्जे के स्‍टूडेंट्स नहीं थे। वह 9वीं क्‍लॉस में फेल हो गए थे। जिसके बाद पांड्या ने पढ़ाई छोड़ क्रिकेट पर ध्‍यान लगाया।

हार्दिक पांड्या क्रिकेट के बहुत बड़े फैन थे। पूर्व क्रिकेटर किरण मोरे ने पांड्या को अपनी एकेडमी में ट्रेनिंग देने के लिए शुरुआती तीन साल कोई फीस नहीं ली। बस यहीं से पांड्या ने अपने हुनर को नई पहचान दी।

आपको यह जानकर काफी हैरानी होगी कि पांड्या को उनके डार्क कलर और लुक्‍स के कारण बड़ौदा का वेस्‍टइंडीज प्‍लेयर कहा जाता है। पांड्या बड़ौदा की तरफ से मैच खेलते हैं।

आईपीएल में मुंबई इंडियंस की टीम में शामिल किए गए पांड्या ने शानदार प्रदर्शन कर भारतीय टीम में जगह पाई। सैयद मुश्‍ताक अली ट्राफी में दिल्‍ली के खिलाफ एक मैच में पांड्या 1 ओवर में 39 रन बनाए थे। इस ओवर में पांड्या ने पांच छक्‍के लगाए थे।

Cricket News inextlive from Cricket News Desk