ट्रांसपोर्टनगर में हरियाणा नंबर के ट्रक में भरी थी 595 पेटी

शराब तस्कर टीम को देखकर भागे, केस दर्ज

मेरठ : हरियाणा से ट्रक में भरकर मेरठ लाई गई अवैध शराब की 595 पेटियां ट्रांसपोर्टनगर में मंडी गेट के पास से बरामद की गई है। शराब तस्कर आबकारी टीम को देख भाग गए। ट्रक में भरी अवैध शराब की कीमत करीब 30 लाख रुपये है, जिसे आबकारी विभाग की प्रवर्तन दल की टीम ने पकड़ा है।

शनिवार आधी रात के बाद आबकारी की प्रवर्तन दल टीम ट्रांसपोर्टनगर में मंडी गेट वाली रोड पर पहुंची। टीम को देखते ही एक ट्रक में ऊपर और नीचे खड़े करीब आधा दर्जन व्यक्ति गलियों में होते हुए फरार हो गए। टीम ने भाग रहे लोगों का पीछा भी किया, मगर कोई भी हत्थे नहीं चढ़ा। आबकारी टीम ने ट्रक की तलाशी ली तो उसमें हरियाणा मार्का की अंगे्रजी शराब की पेटियां भरी हुई थीं। सूचना पर टीपीनगर पुलिस भी मौके पर पहुंची और जानकारी की। पेटियों में बोतल, हाफ और क्वार्टर भरे हुए थे। प्रवर्तन दल की टीम ट्रक को ईव्ज चौराहे स्थित आबकारी ऑफिस ले गई। ट्रक में भरी पेटियों की गिनती हुई तो उसमें 595 पेटियां थीं।

होटलों में होनी थी सप्लाई?

आबकारी प्रवर्तन दल के असिस्टेंट कमिश्नर धर्मेद्र नारायण ने बताया कि संभवत: इतनी भारी संख्या में हरियाणा से लाई गई शराब को होटल और रेस्टोरेंटों में ऑर्डर पर सप्लाई करना था। शराब तस्कर, ट्रक ड्राइवर आदि सभी फरार हैं। ट्रक के रजिस्ट्रेशन नंबर के आधार पर उसके स्वामी और शराब तस्कर तक पहुंचा जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रवर्तन दल के इंस्पेक्टर गिरजेश कुमार की ओर से आबकारी ऑफिस में केस दर्ज कराया गया है।