- टीम ने सेंधमारी कर तीन दलालों समेत एक अल्ट्रासाउंड सेंटर के मालिक को दबोचा

-लिंग परीक्षण की आड़ में दलालों का चल रहा नैक्सेस, मुकदमा कराया दर्ज

मेरठ। शहर स्थित अल्ट्रासाउंड सेंटर्स पर चल रही लिंग परीक्षण के खेल की सूचना पर हरियाणा की टीम ने शुक्रवार को छापेमारी कर तीन दलालों को पकड़ लिया। इसके साथ ही दलालों के माध्यम से जागृति विहार एक सेंटर पर चल रहे पूरे खेल के संचालक को भी टीम ने रंगे हाथों दबोच लिया। टीम ने आरोपियों से रुपए बरामद कर थाने में मुकदमा दर्ज कराया।

क्या है मामला

हरियाणा सोनीपत की टीम के शुक्रवार को शहर स्थित लिंग परीक्षण के खिलाफ अभियान चलाया। डॉ। आदर्श कुमार के नेृतत्व में मेरठ पहुंची टीम ने तीन दलालों समेत एक अल्ट्रासाउंड सेंटर संचालक को भी धर दबोचा। मेरठ पीएनडीटी इंचार्ज डॉ। केपी सिंह ने बताया जयभगवान नाम का एक दलाल क्लांइट को लेकर मेरठ पहुंचा जहां वह योगेश त्यागी से मिला। इसके बाद दोनों क्लाइंट को साथ लेकर जाग्रति विहार में मनीष से मिले। जो उनको कृष्णा डायग्नोस्टिक सेंटर पर लेकर पहुंचा। यहां से सेंटर का मालिक प्रदीप कुमार पेशेंट को लेकर जागृति विहार स्थित अपने आवास पर पहुंचा। लंबे समय से दलालों का पीछा कर रही टीम ने प्रदीप के घर पर तीनों को दबोच दिया।

रकम की बरामद

डॉ। केपी सिंह ने बताया कि दलालों के पास से 8,000 रुपए बरामद हुए हैं, जबकि 4000 रुपए बरामद नहीं हो पाए हैं। उन्होंने बताया आरोपियों के खिलाफ मेडिकल थाने में मुकदमा दर्ज करा दिया गया है।

लिंग परीक्षण के नाम पर ठगी

डॉ। केपी सिंह ने बताया कि लिंग परीक्षण के नाम पर दलालों का जाल चल रहा है। उन्होंने बताया कि दलाल क्लाइंट से 20 से 25 हजार रुपए लेकर किसी भी सेंटर पर 500 रुपए का नॉरमल अल्ट्रासाउंड कराता है। जबकि पेशेंट्स से लिंग परीक्षण संबंधी कुछ भी झूठ बोल कर ठगी कर लेता है।