आलिया बताती हैं
आलिया बताती हैं कि उन्‍होंने अपने घर को डिजाइन करने से पहले रिचा को सबकुछ बता दिया था कि उनको वहां क्‍या चाहिए और क्‍या नहीं चाहिए। उन्‍होंने रिचा को बताया कि वह बहुत मॉर्डन घर नहीं चाहतीं। उनको अपने घर में थोड़ा पुराने समय का टच भी चाहिए। इसके साथ ही उनको घर में कुछ भी ओवर ग्‍लैमरस नहीं चाहिए। जैसे न तो वहां मार्बल फ्लोर हो और न कोई एकस्‍ट्रा तामझाम।

पढ़ें इसे भी : रानी ने 'राजा की आएगी बारात' से शुरू किया बॉलीवुड का सफर

डेढ़ साल लगा रेनोवेशन में
आलिया ने दो साल पहले जून में अपने लिए ये घर खरीदा था। इसे ढूंढने में काफी स्ट्रेटजी बनाई गई थी। क्योंकि यह उनके पैरेंट्स के घर के पास ही है। दोनों बहनें आलिया और शाहीन अब अपने घर पर भी हैं और पैरेंट्स के पास भी। इस घर को रिचा को उनके मन मुताबिक डिजाइन करना था। आलिया बताती हैं कि घर को रेनोवेट कराने में पूरा डेढ़ साल का समय लगा।

आलिया भट्ट ने खरीदा नया घर,यहां देखिए मेकअप से लेकर ड्रेसिंग रूम तक

तीन बेडरूम हैं यहां
फाइनली अब ये घर पूरी तरह से कम्‍पलीट है। आलिया के इस घर में तीन बेडरूम हैं। उनके इस घर में रिचा ने आलिया के ड्रेसिंग रूम पर खास ध्‍यान दिया है। ये ड्रेसिंग रूम अन्‍य कमरों से बिल्‍कुल अलग बना है। उनके ऐसा करने के पीछे कारण था कि आलिया को तैयार होने में समय लगेगा। उस बीच उनको कोई डिस्‍टर्ब न कर सके। साथ ही उसमें उनके साथ उनकी पूरी टीम आ सके। अब आप सोच रहे होंगे कि मेकअप रूम में कौन सी टीम की जरूरत है।

पढ़ें इसे भी : सुनील ग्रोवर ने कपिल से कहा, 'भगवान मत बनो, इंसान की कद्र करना सीखो'

मेकअप रूम है ऐसा
इसके बारे में रिचा कहती हैं कि जब आलिया तैयार होती हैं तो वह अपने मेकअप रूम में अकेली नहीं होती हैं। उनके साथ उनके स्‍टाइलिस्‍ट, मेकअप आर्टिस्‍ट, स्‍पॉट ब्‍वॉय और आयरनिंग ब्‍वॉय भी होते हैं। कुल मिलाकर पूरा मेले वाला सीन क्रिएट होता है। इन सबको भी रूम में अपने-अपने काम के हिसाब से परफेक्‍ट स्‍पेस मिल सके। इस बात का भी ध्‍यान रखा गया है।

आलिया भट्ट ने खरीदा नया घर,यहां देखिए मेकअप से लेकर ड्रेसिंग रूम तक

ऐसा है लिविंग रूम
लिविंग रूम के बाहर लॉबी को स्‍पेस दिया गया है। इसके अलावा लिविंग में शांति का माहौल बनाए रखने के लिए दीवारों पर सफेद रंग को अहमियत दी गई है। आरामदायक सोफे रखे गए हैं। कंक्रीट-टायल्‍स का फ्लोर बनाया गया है और घर के बाहर खूबसूरत मुंबई का नजारा देखने के लिए महंगी खिड़कियां लगाई गई हैं।

आलिया भट्ट ने खरीदा नया घर,यहां देखिए मेकअप से लेकर ड्रेसिंग रूम तक

ऐसी है लाइटिंग
रिचा कहती हैं कि आलिया अपने घर में ग्‍लैमरस लुक नहीं चाहती थीं, ताकि घर में बॉलीवुड जैसा फील न आए। इसके लिए घर के अंदर डार्क लाइट्स नहीं लगाई गई हैं। आंखों और मन को शांति दे, इसके लिए डिम लाइट ही रखी गई है, जो तीखी स्‍पॉट लाइट जैसी न लगे। कुल मिलाकर घर के अंदर ऐसा माहौल रखा गया है जो मन, आंख और शरीर तीनों को शांति दे।   

पढ़ें इसे भी : जब अक्षरा ने खोला कमल हासन और सारिका के रोमांस का राज

बनाया गया है खास टी-बार
रिचा बताती हैं कि इस घर में एक चीज खास आलिया की बहन शाहीन के कहने पर की गई है। वह है टी-बार की व्‍यवस्‍था। आलिया कहती हैं कि किसी भी बार स्‍टूल पर बैठकर चाय पीना कितना अनकम्‍फर्टेबल होता है। आप किसी को बार स्‍टूल पर बैठकर एक कप चैन की चाय पीते इमैजिन भी नहीं कर सकते। ऐसे में खास शाहीन के कहने पर रिचा ने इस घर में टी-बार बनाया है। इस जगह पर बैठकर आराम से एक कप चाय पी जा सकती है। इसकी तस्‍वीर सबसे ऊपर दिखाई गई है।   

Image Source : architecturaldigest.in

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk