-दिल्ली व मुजफ्फरपुर में किये गये सर्च ऑपरेशन में पकड़ायें पैसे

-वाहन चेकिंग में जमा हुये दो करोड़ रुपए

PATNA : आयकर विभाग की टीम ने दिल्ली और मुजफ्फरपुर में किये गये सर्च ऑपरेशन के आधार पर लगभग क्9 करोड़ रूपए जब्त किया गया है। जिसमे पांच करोड़ रूपए दिल्ली के नौ व्यक्तियों द्वारा और मुजफ्फरपुर में क्फ्.7भ् करोड़ रूपए पांच व्यक्तियों के पास से जब्त किया गया है। सुत्रों के अनुसार यह मामला हवाला से जुड़े होने के संकेत मिल रहे है। हालांकि प्रारंभिक सूचना के अनुसार यह पैसा मुजफ्फरपुर जिले के एक कपड़ा के थोक व्यवसाय करने वाले व्यक्तियों से संबंधित बताया जा रहा है। फिलहाल इन सारे बिंदुओं पर भी जांच चल रही है। आयाकर अधिकारियों ने बताया है कि नियमपूर्वक कार्रवाई की जा रही है, इसमे जो भी दोषी पाये जायेंगे उन पर कड़ी कार्रवाई की जायेगी।

छापेमारी में फ्0.फ्7 लाख जब्त

वहीं दूसरी ओर पूरे सूबे से छापेमारी कर फ्0.फ्7 लाख रूपए बरामद किये गये है, जिसकी जांच चल रही है। जिसमे से प चंपारण से सात लाख, मुजफ्फरपुर से चार लाख और वैशाली से क्8 लाख से उपर रूपए जब्त किये गये। पहले चरण चुनाव वाले क्षेत्रों में वाहन चेकिंग के दौरान दो करोड़ रूपए फाइन के रूप में जमा किये गये।

पहले चरण के क्षेत्र से क्9क् मामले

अभी तक ब्9 विधानसभा क्षेत्र से क्9क् आचार संहिता के उल्लंघन के मामले सामने आये है जिस पर एफआईआर दर्ज किया गया है। वहीं म्क् बम जब्त किये गये, लगभग क्भ् हजार नन बेलेबल वारंट इशू किये गये है।