टीसीएस, मारुति में 40 मेरीटोरियस को डिग्री के पहले जॉब ऑफर

KANPUR:

एचबीटीआई के फाइनल इयर स्टूडेंट्स ने दो वीक पहले ही इंस्टीट्यूट में रजिस्ट्रेशन कराया है। इसके साथ ही इन मेधावियों को नेशनल व मल्टीनेशनल कंपनियों के जॉब ऑफर लेटर मिलने लगे हैं.अहम बात यह है कि एक मोबिल कंपनी में समर ट्रेनिंग करने गई छात्रा और एक छात्र को प्री प्लेसमेंट ऑफर करीब 9 लाख रुपए पर एनम का मिला है। सिग्मा ने कैंपस में आकर स्टूडेंट्स को कसौटी पर कस तो लिया है, लेकिन अभी यह डिसीजन नहीं दिया है कि कितने स्टूडेंट्स को जॉब ऑफर लेटर मिलेगा।

समर ट्रेनिंग की मेहनत रंग लाई

एचबीटीआई की कैंपस प्लेसमेंट इंचार्ज डॉ। अनिता यादव ने बताया कि मोबिल की एक मल्टीनेशनल कंपनी में केमिकल इंजीनियरिंग की स्टूडेंट प्रज्ञा शर्मा और मैकेनिकल इंजीनियरिंग के छात्र रितिक गुप्त ने समर ट्रेनिंग की थी। ट्रेनिंग में स्टूडेंट्स की मेहनत व काम को देख कर कंपनी के एचआर सेक्शन ने इन दोनों को करीब 9 लाख रुपए पर एनम का प्री प्लेसमेंट ऑफर दे दिया था। अब इन स्टूडेंट्स ने इस ऑफर को अपनी सहमति दे दी है।

मारुति ने 6 लाख का पैकेज दिया

प्लेसमेंट इंचार्ज ने बताया कि टाटा कंसलटेंसी सर्विस में एचबीटीआई के 26 स्टूडेंट्स को जॉब ऑफर लेटर मिल गया है। इसी तरह से बीते सप्ताह मारुति ने कैंपस विजिट की थी। इस कंपनी ने इंस्टीट्यूट के 12 स्टूडेंट्स का सेलेक्शन किया है। कंपनी ने करीब 6 लाख रुपए पर एनम का जॉब ऑफर लेटर दिया है। इसके अलावा टीसीएस ने स्टूडेंट्स को साढ़े तीन लाख रुपए पर एनम का जॉब ऑफर दिया है।