-आजाद नगर निवासी था, अकबरपुर में थी पोस्टिंग

-पड़ाव में हुआ हादसा, पुलिस वसूली से भाग रहा था

KANPUR :

पनकी में शनिवार को पुलिस काली करतूत ने उनके साथी की जान ले ली। वे पड़ाव पर ओवरलोड गाडि़यों से वसूली कर रहे थे कि एक टैंकर ड्राइवर ने वसूली से बचने की कोशिश की। वो पुलिस से बचने के लिए टैंकर भगा रहा था कि इसी बीच स्कूटी सवार हेड कांस्टेबल टैंकर की चपेट में आ गया। जिससे उसकी मौके पर मौत हो गई। हादसे से घबराए ड्राइवर ने भागने की कोशिश की, लेकिन उसको राहगीरों ने गाड़ी समेत पकड़ लिया। उसको पीटने के बाद पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया।

नवाबगंज के आजाद नगर में रहने वाले रमेश चंद्र मिश्रा (58) हेड कांस्टेबल थे। उनके परिवार में पत्नी नीतू और तीन बेटे अभिनव, आशुतोष व अनुराग है। उनकी अकबरपुर में तैनाती थी। वो शनिवार को स्कूटी से ड्यूटी पर जा रहे थे। वो पड़ाव के पास पहुंचे थे कि एक तेज रफ्तार टैंकर ने स्कूटी में टक्कर मार दी। वो उछलकर रोड पर गिर गए। जिससे उनकी मौके पर मौत हो गई। जिसे देख राहगीर भड़क गए। उन्होंने पीछा कर ड्राइवर को गाड़ी समेत पकड़ लिया। उसको पीटने के बाद पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया।

बैरिकेटिंग लगाकर होती है चेकिंग

शहर में कानपुर देहात से आने वाली गाडि़यां पनकी पड़ाव होते हुए आती है। इसमें कामर्शियल वाहन भी शामिल है। ज्यादातर कामर्शियल वाहन ओवरलोड रहते है। इनकी शहर में एंट्री रोकने के लिए पड़ाव पर बैरिकेटिंग लगाकर चेकिंग होती है। पुलिस चेकिंग तो करती है, लेकिन ओवरलोड गाडि़यों पर कार्रवाई करने के बजाय वसूली होती है। इसी से बचने के लिए टैंकर का ड्राइवर गाड़ी भगा रहा था। वहीं, पुलिस ने वसूली से इन्कार किया है।