नर्सिग होम में नहीं मिले अग्निशमन यंत्र

प्रबंधन ने ट्रेंड वार्ड ब्वॉय भी नहीं रखा

टीम जांच के लिए नर्सिग होम के जरूरी कागजात अपने साथ ले गई

Jani Khurd : जानी स्थित सविता नर्सिग होम में शॉर्ट सर्किट के बाद लगी आग से दो बच्चों के झुलसने की घटना में गुरुवार को सीएमओ मेरठ के आदेश पर स्वास्थ्य विभाग की टीम जांच के लिए नर्सिग होम पहुंची। जांच के लिए पहुंची टीम को नर्सिग होम में भारी अनियमितताएं मिली, जिसकी रिपोर्ट टीम ने सीएमओ को सौंपने की बात कही है।

मानकों से खिलवाड़

जानी स्थित डॉ। रविन्द्र कुमार के नर्सिग होम में जांच के लिए पहुंची स्वस्थ्य विभाग की टीम को नर्सिग होम में भारी अनियमितताएं मिली। घटना की गंभीरता को देखते हुए सीएमओ के आदेश पर गुरुवार को अडिशनल सीएमओ डा। धीरेन्द्र कुमार डॉ। सुनील काम्बोज, डॉ। बिरेन्द्र कुमार गुप्ता और राजन सिंह के साथ सविता नर्सिग होम पहुंच। नर्सिग होम पहुंची डॉक्टरों की टीम ने नर्सिग होम को स्वस्थ्य मानकों के अनुरूप नही पाया। नर्सिग होम का काई भी वार्ड ब्वाय क्वालिफाईड नहीं पाया गया। आग बुझाने का अग्निशमन यंत्र भी आज ही लगाया गया था। नर्सिग होम में गंदगी फैली हुई थी।

कब्जे में कागज

नर्सिग होम में प्रकाश की भी पर्याप्त व्यवस्था नही दी। जांच को पहुंची टीम ने नर्सिग होम में भर्ती मरीजों से भी उपचार के संबंध में जानकारी ली। बाद में टीम जांच के लिए नर्सिग होम के जरूरी कागजात अपने साथ ले गई। जांच को आयी टीम ने जांच की रिपोर्ट सीएमओ को सौंपने की बात कही है।