-हेल्थ मिनिस्टर पहुंचे जमशेदपुर

-हजारीबाग, डालटेनगंज और दुमका में मेडिकल कॉलेज खोलने की बात कही

JAMSHEDPUR: राज्य में तीन नए मेडिकल कॉलेज खोले जा रहे हैं। जुलाई तक हजारीबाग, डालटेनगंज और दुमका में मेडिकल कॉलेज खोलने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी, सर्किट हाउस में पत्रकारों से बात कहते हुए राज्य के हेल्थ मिनिस्टर रामचंद्र चंद्रवंशी ने ये बातें कहीं। हेल्थ मिनिस्टर को दोपहर करीब एक बजे शहर पहुंचे। मंत्री ने बताया कि मुख्यमंत्री रघुवर दास के निर्देश पर आज वे बहरागोड़ा के पास के गांव में रात गुजारेंगे, जहां जनता की समस्याएं भी सुनेंगे। इस दौरान उन्होंने अपने विभाग के साथ-साथ राज्य सरकार की उपलब्धियों के बारे में बताया।

एमजीएम में हो रहा सुधार

एमजीएम मेडिकल कॉलेज-हॉस्पिटल के बारे में मंत्री ने कहा कि काफी सुधार हुआ है और सुधार की प्रक्रिया चल रही है। पिछले दिनों एमजीएम के औचक निरीक्षण पर मंत्री ने कहा कि जो भी खामियां मिली थीं, उस पर कार्रवाई जारी है। रिक्तियां निकाली गई हैं, उसे जल्द भर लिया जाएगा। मंत्री ने जोर देकर कहा कि मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया (एमसीआई) की टीम ने निरीक्षण के बाद एमजीएम कॉलेज में सीटों की संख्या घटाकर भ्0 कर दी थी, उन्होंने पहल कर इसे दोबारा क्00 कराया है।

एमपीडब्ल्यू को स्थायी करने पर किया जा रहा विचार

ममता वाहन के चरमराने की वजह बताते हुए मंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार से राशि नहीं मिलने से इसकी स्थिति खराब हुई थी, बहुत जल्द इसे चालू किया जाएगा। मंत्री ने बताया कि राज्य के स्वास्थ्य विभाग में क्89ख् एमपीडब्ल्यू (मल्टीपर्पस वर्कर) कांट्रेक्ट पर कार्यरत हैं, इनमें से 9ब् पूर्वी सिंहभूम और 7म् सरायकेला-खरसावां जिला में हैं। इन्हें स्थायी करने पर विचार किया जा रहा है।