BAREILLY .आज प्रदेश के हेल्थ मिनिस्टर सिद्धार्थ नाथ सिंह बरेली के श्री राम मूर्ति स्मारक इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल सांइसेज में मोबाइल टेलीमेडिसिन और टेलीमेडिसिन सेंटर का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद वे सर्किट हाउस में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ मीटिंग करेंगे। मीटिंग में विभाग के कार्यक्रमों और योजनाओं के साथ ही बीते दिनों हॉस्पिटल में हुई घटना के बारे में जानकारी लेंगे। सुबह बरेली पहुंचने के साथ ही मंडल के सभी सीएमएस और सीएमओ के साथ उनकी मीटिंग है। इसके साथ ही वे डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में निरीक्षण भी कर सकते हैं। निरीक्षण के बाबत सीएमएस डॉ। केएस गुप्ता ने हॉस्पिटल की सभी व्यवस्थाओं को दुरूस्त करा दिया है।

नर्सो ने दर्ज कराए बयान

फ्राइडे को कलेक्ट्रेट में मजिस्ट्रेट के सामने डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में तैनात नर्सो ने अपने बयान दर्ज कराए। बीते दिनों हॉस्पिटल में बीजेपी कार्यकर्ताओं और हॉस्पिटल स्टाफ के बीच तनातनी हो गई थी, जिसके बाद दोनों पक्षों ने एक-दूसरे के खिलाफ कोतवाली में तहरीर दी थी। डीएम के आदेश के बाद मजिस्ट्रेट ने मामले की जांच शुरू की। इसी को लेकर फ्राइडे को मजिस्ट्रेट ने शिकायत करने वाली नर्सो के बयान दर्ज किए।

एंबुलेंस के लिए किया मना

हेल्थ मिनिस्टर सिद्धार्थ नाथ सिंह सैटरडे को एसआरएमएस में कार्यक्रम में शामिल होने आ रहे हैं। उनके आने की सूचना मिलने पर सीएमओ ने तीन चिकित्सीय टीम गठित की हैं, जिसमें कुल एक दर्जन डॉक्टर, तीन फार्मासिस्ट, तीन वॉर्ड ब्वॉय समेत अन्य स्टाफ शामिल है। जिसे हेल्थ मिनिस्टर के कार्यक्रम को देख रहे स्टाफ ने मंत्री जी के आदेशानुसार हटाने को बोल दिया है। अब उनके काफिले में मेडिकल टीम की इतनी लंबी टीम शामिल नहीं होगी।

नर्स ने मांगा ट्रांसफर

डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल के बच्चा वॉर्ड में तैनात नर्स निदा खातून ने सीएमएस को लेटर लिखकर ट्रांसफर की मांग की है। बीते दिनों हॉस्पिटल में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उसके साथ अभद्रता कर दी थी।