समीक्षा बैठक में पूछ रहे थे डिस्ट्रिक्ट में स्वास्थ्य सुविधाओं की स्थिति

एसआरएमएस में टेलीमेडिसिन सेंटर के उद्घाटन में पहुंचे थे मिनिस्टर

BAREILLY

हेल्थ मिनिस्टर सिद्धार्थ नाथ सिंह ने सैटरडे को श्रीराम मूर्ति स्मारक इंस्टीट्यूट ऑफ सांइसेज में टेलीमेडिसिन सेंटर का उद्घाटन किया। इसके बाद शाम करीब 4 बजे सर्किट पहुंचे और अधिकारियों के साथ डिस्ट्रिक्ट में स्वास्थ्य सेवाओं के को लेकर समीक्षा बैठक की। इस दौरान उन्होंने सीएमओ से डिस्ट्रिक्ट की स्वास्थ्य व्यवस्थाओं के बारे में जो भी सवाल किया। वे उत्तर देने की बजाय इधर-उधर बगलें झांकने लगे। इसको देखकर मिनिस्टर साहब का पारा चढ़ गया और उन्हें आगे से पूरा डाटा साथ लेकर आने की हिदायत दे डाली।

हेल्थ मिनिस्टर ने ली समीक्षा मीटिंग

हेल्थ मिनिस्टर सिद्धार्थ नाथ सिंह ने सर्किट हाउस में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ डिस्ट्रिक्ट में स्वास्थ्य सुविधाओं के बारे में चर्चा की। इस दौरान उन्होंने पहले सभी अधिकारियों से परिचय लिया और उसके बाद सवालों को सिलसिला शुरू हुआ। मिनिस्टर साहब के सवालों पर सीएमओ डॉ। वीके शुक्ला इधर-उधर बगले झांकने लगे। जिस पर मिनिस्टर साहब ने नाराजगी जताई।

हेल्थ मिनिस्टर के सवाल-

सवाल-आपके डिस्ट्रिक्ट में कितनी सीएचसी और पीएचसी है।

सवाल-सीएचसी पर डॉक्टर्स की कितनी संख्या है।

सवाल- डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में कितने डॉक्टर्स हैं और कितने की जरूरत है।

सवाल- डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में कितने मरीज रोजाना आ रहे हैं।

सवाल- डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में फिजिशियन कितने हैं।

सवाल- आपको कितना वक्त हो गया बरेली में।

उत्तर- सर एक महीना हुआ है। चार्ज संभाले।

------------------------

बरेली के लिए खोला तोहफों का पिटारा

हेल्थ मिनिस्टर सिद्धार्थ नाथ सिंह ने सर्किट हाउस में वार्ता के दौरान बरेली के लिए कई योजनाओं के बारे में घोषणाएं की। उन्होंने आगामी दो माह में डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में डायलिसिस सेंटर खोलने की घोषणा की है। डायलिसिस सेंटर खुलने से किडनी के मरीजों को काफी सुविधा हो जाएगी। इसके अलावा उन्होंने डिस्ट्रिक्ट में हाईटेक पीएम हाउस को पूरा करने के लिए फंड जारी करा जा रहा है। महिला हॉस्पिटल में अधूरे पड़े 100 बेड वार्ड को पूरा करने के लिए बचा हुआ 35 प्रतिशत फंड जारी कर ि1दया जाएगा।

मिनिस्टर के दौरे के चलते सुध्ारी हालत

सैटरडे को डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में हेल्थ मिनिस्टर के दौरे के चलते डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में नजारा अलग ही दिखाई दे रहा था। डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में सफाई कर्मचारी झाड़ू लगा रहे थे तो आरओ सिस्टम को चमकाया जा रहा था। वहीं ओपीडी में लगी एलईडी भी ऑन हो गई हैं। जिस पर मरीजों को जागरूक करने वाली मूवी दिखाई जा रही थीं। बच्चा वॉर्ड में बेड पर बिल्कुल नई चादरों से कुछ अलग ही फीलिंग आ रही थी।

भाजपाई और हॉस्पिटल स्टाफ से अलग-अलग पूछताछ

सर्किट हाउस पहुंचे यूपी हेल्थ मिनिस्टर सिद्धार्थ नाथ सिंह ने बीजेपी कार्यकर्ता और डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल के स्टाफ से मिलने के लिए अलग-अलग कमरों में बैठने के लिए आदेश दिया, जिसके बाद बीजेपी कार्यकर्ता सर्किट हाउस के कमरा न। 4 और हॉस्पिटल स्टाफ राज्यपाल कक्ष में बैठा। जहां पर बारी-बारी से उन्होंने दोनों पक्षों की बात सुनी और मामले की जांच कराने के बाद दोषियों पर कार्रवाई करने की बात कही।

दैनिक जागरण आईनेक्स्ट की न्यूज बनी गवाह

बीते दिनों डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में बीजेपी कार्यकर्ताओं और हॉस्पिटल स्टाफ के बीच हुई झड़प की पूरी घटना के बारे में महानगर अध्यक्ष उमेश कठेरिया ने अपने समर्थकों के साथ हेल्थ मिनिस्टर सिद्धार्थ नाथ सिंह को ज्ञापन के साथ दैनिक जागरण आईनेक्स्ट की न्यूज की कटिंग भी सौंपी। जिसको पढ़ने के बाद उन्होंने संबधित स्टाफ पर कार्रवाई करने की बात कही है।