- संघ ने निदेशक प्रमुख को बताया भ्रष्ट, चिकित्सकों का भी हो तबादला

-प्रभारी निदेशक डॉ। आरवाई चौधरी पर दुर्भावना ग्रसित होकर ट्रांसफर पोस्टिंग करने का आरोप लगा

JAMSHEDPUR: स्वास्थ्य विभाग के प्रभारी निदेशक प्रमुख सह एमजीएम अस्पताल के प्रभारी अधीक्षक डॉ। आरवाई चौधरी के खिलाफ विभागीय कर्मचारी उग्र होते दिख रहे हैं। झारखंड राज्य चिकित्सा एवं जन स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के कोषाध्यक्ष सह एमजीएम अस्पताल के भंडारपाल लिपिक अरविंद सिन्हा के तबादले के बाद आक्रोशित कर्मचारियों ने अस्पताल परिसर में ही अनिश्चितकालीन धरना-प्रदर्शन पर बैठ गये हैं।

डॉ। चौधरी पर लगाया आरोप

कर्मचारी नेता सिधेश्वर सिंह ने कहा कि निदेशक प्रमुख ने क्लर्क अरविंद सिन्हा का ट्रांसफर जादुगोड़ा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कर दिया है। जबकि वर्तमान में पूर्व के किसी भी अधीक्षक ने अरविंद पर प्रशासनिक बाधा पहुंचाने का कोई आरोप नहीं लगाया है। सामान्यत ट्रांसफर की प्रकिया जून या दिसंबर में ही किया जाता है। उन्होंने प्रभारी निदेशक डॉ। आरवाई चौधरी पर आरोप लगाते हुए कहा कि दुर्भावना से ग्रस्ति होकर नियम-कानून की धज्जियां उड़ाते हुए ट्रांसफर-पोस्टिंग की जा रही है। साथ ही उन्होंने क्लर्क अमर ज्योति को भी आड़े हाथों लेते हुए जांच की मांग की। संघ ने डॉ। आरवाई चौधरी को भ्रष्ट पदाधिकारी बताते हुए हटाए जाने व अरविंद कुमार सिन्हा का ट्रांसफर अविलंब रद्द करने की मांग की है। धरना प्रदर्शन में राज्य महामंत्री अमरनाथ सिंह, कोषाध्यक्ष अरविंद सिन्हा, संघ के मंत्री कृष्णा कुमार, उदय झा, प्रदीप बेहरा, सुनील सिंह, लक्ष्मीपति दास सहित अन्य प्रजेंट थे।

---------------

भरत सिंह ने केक काटा

बीरीडीह ट्यूब हरिजन बस्ती में मुखी समाज के लोगों ने दोराबजी टाटा की जयंती मनाई। मौके पर झारखंड असंगठित मजदूर कांग्रेस इंटक के कार्यकारी अध्यक्ष भरत सिंह ने केक काटा। इस दौरान बच्चों के बीच मिठाईयां भी बांटी गईं। प्रोग्राम में बैजू मुखी, गोविंद नामता, दशरथ शुक्ला, अनिल पांडेय, नितिन मुखी, मदन मुखी सहित अन्य प्रेजेंट थे।