-देवघर मामले में पूर्व मु2यमंत्री डा। जगन्नाथ मिश्र की बहस पूरी, लालू की ओर से बहस जारी

-चाईबासा मामले में लालू एवं जगन्नाथ की बहस जारी

रांची : करोड़ों रुपयों के चारा घोटाले के मामले में बिहार के दो पूर्व मु2यमंत्रियों की ओर से न्यायालय में बहस जारी है। इस मामले में फंसे बिहार के दोनों पूर्व मु2यमंत्री लालू प्रसाद यादव व डॉ। जगन्नाथ मिश्र मंगलवार को सीबीआइ की विशेष अदालत में उपस्थित हुए। इस मामले की सुनवाई सीबीआइ के विशेष न्यायाधीश शिवपाल सिंह और सीबीआइ के विशेष न्यायाधीश एसएस प्रसाद की अदालत में चल रही है दोनों ही आरोपियों पर देवघर कोषागार से 89 लाख रुपये और चाईबासा कोषागार से 37.61 करोड़ रुपये की अवैध निकासी के मामले में बहस हो रही है।

दोनों हुए हाजिर

दोनों ही पूर्व मु2यमंत्रियों की उपस्थिति में यह बहस हुई। देवघर कोषागार से लगभग 89 लाख रुपये की अवैध निकासी के मामले में दर्ज कांड में सीबीआइ के विशेष न्यायाधीश शिवपाल सिंह की अदालत में लालू एवं डा। जगन्नाथ की ओर से उनके अधिव1ताओं ने बहस की। इसमें डॉ। जगन्नाथ मिश्र की बहस पूरी हो गई है। जबकि लालू प्रसाद यादव की ओर से बहस बुधवार को 5ाी जारी रहेगी। इसमें पूर्व सांसद जगदीश शर्मा, आपूर्तिकर्ता त्रिपुरारी मोहन प्रसाद, सुशील कुमार व सुनील कुमार की ओर से 5ाी बहस की गई है।

इधर, चाईबासा कोषागार से 37.61 करोड़ रुपये की फर्जी निकासी से जुड़े चारा घोटाला कांड में लालू प्रसाद यादव, डॉ। जगन्नाथ मिश्र एवं आपूर्तिकर्ता रवि सिन्हा की ओर से बहस की गई। लालू एवं डॉ। जगन्नाथ मिश्र की ओर से बहस बुधवार को भी जारी रहेगी। इस मामले की सुनवाई सीबीआइ के विशेष न्यायाधीश एसएस प्रसाद की अदालत में चल रही है। मालूम हो कि देवघर कोषागार मामले में 31 और चाईबासा कोषागार मामले में 56 आरोपी ट्रायल फेस कर रहे हैं।

----