- गाड़ी से हूटर उतारने की कोशिश पर पुलिस से भिड़ा युवक

- प्रदेश उपाध्यक्ष अश्वनी त्यागी का भतीजा है आरोपी

Meerut: पुलिस ने भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष के भतीजे को रोकर हूटर उतारने का कहा, तो वह पुलिस के साथ ही धक्का-मुक्की करने लगा। सूचना पर मौके पर पहुंचे युवक के पिता और बीजेपी युवा मोर्चा के पूर्व महानगर अध्यक्ष ने भी थाने में बवाल शुरू कर दिया। जबरन बेटे को पुलिस जीप से खींचने की कोशिश की। उधर पुलिस ने भी आरोपी युवक के पिता को जमकर सड़क पर घसीटा।

ये है मामला

भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष अश्वनी त्यागी के भाई संजय त्यागी कंकरखेड़ा के डिफेंस एनक्लेव में रहते है। संजय भाजपा युवा मोर्चा के पूर्व महानगर अध्यक्ष भी रहे हैं। संजय का बेटा अंकित त्यागी जयपुर से एमबीए कर रहा है। अंकित त्यागी अपने दोस्त हर्ष के साथ एक्सयूवी में सवार होकर दिल्ली जा रहे थे।

24 घंटे में उतरवा दूंगा वर्दी

परतापुर बाइपास पर इंस्पेक्टर सुशील दूबे फोर्स के साथ चेकिंग कर रहे थे। तभी अंकित त्यागी हूटर बजाते हुए निकले। इंस्पेक्टर ने अंकित को रोक लिया और हूटर उतारने लगे। तभी युवक ने 24 घंटे में इंस्पेक्टर को वर्दी उतरवाने की धमकी दी। पुलिस ने अंकित को थाने ले जाने की कोशिश की, जिस पर अंकित ने पिता को कॉल कर इंस्पेक्टर के साथ हाथापाई कर दी।

जीप से उतारने का प्रयास

इसी बीच संजय त्यागी अपने कुछ साथियों के साथ घटना स्थल पर पहुंच गए। जब तक अंकित को जीप में बैठा लिया गया था। संजय त्यागी ने जीप से अंकित को खींचने की कोशिश की। पुलिस ने रोका तो हाथापाई पर उतर गए। साथ ही इंस्पेक्टर से धक्का-मुक्की कर डाली।

पुलिस के खिलाफ नारेबाजी

इसी बीच बड़ी संख्या में भाजपाई परतापुर थाने पहुंच गए। पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की गई। अंकित का मेडिकल कराने के बाद हवालात में बैठा दिया गया। बीजेपी के पार्षद राजीव काले, उमा शंकर पाल, प्रवीण अग्रवाल आदि ने जमकर हंगामा किया। पुलिस ने पूरे मामले की विडियो कार्यकर्ताओं को दिखाई, इसके बाद भीड़ शांत हुई।

अंकित हूटर बजाते हुए निकल रहा था। हूटर उतारना चाहा, तो वह पुलिस से भिड़ गया और वर्दी उतरवाने की धमकी देने लगा। इसके बाद उनके पिता ने भी पुलिस बदसलूकी की।

-सुशील दूबे, इंस्पेक्टर परतापुर

हूटर बजाने पर पुलिस को चालान करना चाहिए था। जबरन मुजरिमों की तरह जीप डालकर ले जाने की क्या जरूरत थी। इसके बाद मैंने मौके पर पहुंचकर मामला सुलझाना चाहा, तो पुलिस ने मेरे साथ भी अभद्रता की।

-संजय त्यागी, भाजपा नेता

--------------