-गोविन्द नगर व फजलगंज में एक-एक फुट तक भरा पानी, जूही पुल हुआ लबालब

-दादा नगर पुल व जीटी रोड पर लगा भीषण जाम

KANPUR: सोमवार की शाम जोरदार बारिश के साथ ही नगर निगम के नाला सफाई के सारे भी दावे बह गए। गली और मोहल्लों में ही नहीं मेनरोड्स तक में पानी भर गया है। जलभराव के साथ ही लोगों को जबरदस्त जाम से भी जूझना पड़ा। दादा नगर और गोविन्दपुरी पुल, टाटमिल चौराहा पर घंटों जाम लगा रहा है।

दोपहर में केवल फुहारें ही मिली

सोमवार की दोपहर रामादेवी, एचएएल, चकेरी, संजीव नगर, अहिरवां आदि मोहल्लों में जबरदस्त बारिश हुई। चकेरी मौसम विभाग के मुताबिक शाम तक ब्7.ख् मिलीमीटर हुई। लेकिन इस बीच शेष शहर में रिमझिम फुहारें ही पड़ी। इसके बाद तो लोगों को उमसभरी पड़ी गर्मी से जूझना पड़ा। हालांकि शाम को तेज हवाओं के साथ लगभग पूरे शहर में झमाझम बारिश होने लगी। इससे लोगों को उमसभरी गर्मी से लोगों को काफी राहत मिली।

हुआ जलभराव

शाम को तेज बरसात से गोविन्द नगर, फजलगंज, साकेत नगर, कर्रही रोड, किदवई नगर रोड, टाटमिल चौराहा, वीआईपी रोड, आचार्य नगर, मछरिया, दामोदर नगर, संजय गांधी नगर, रामपुरम मोमिन नगर, हितकारी नगर। लेनिन पार्क, मोतीझील चौराहा आदि मोहल्लों में जलभराव हो गया।

लग गया जाम

बारिश की वजह से ऑफिस से घर लौट रहे लोग जहां के तहां फंस गए। बारिश बन्द हुई तो उन्हें जलभराव से जूझना पड़ा। जलभराव ने गाडि़यों में ब्रेक लगा दिया। जूही पुल लबालब भर जाने से लोगों को नयापुल और गोविन्दपुरी पुल की राह पकड़ने पड़ी। लेकिन गोविन्दपुरी पुल को जाने वाली फजलगंज रोड पर एक-एक फुट तक पानी भरा मिला। जलभराव के बीच कई गाडि़यां बन्द हो गई। इससे दादा नगर पुल पर ट्रैफिक लोड बढ़ गया और जल्दी निकलने की होड़ में जबरदस्त जाम लग गया। लोग जाम से जूझते रहे लेकिन पुलिस या ट्रैफिक पुलिस कहीं नजर नहीं आई। कमोवेश यही हाल टाटमिल चौराहा का हुआ। जलभराव और ट्रैफिक लोड के कारण लगा जाम एक तरफ सीओडी क्रासिंग और दूसरी तरफ झक्करकटी पुल तक पहुंच गया।