- पोस्टर प्रतियोगिता और वाद विवाद प्रतियोगिता का आयोजन

- वाद विवाद प्रतियोगिता के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम भी हुए

Meerut: सीसीएस यूनिवर्सिटी में चौधरी चरण सिंह के जन्म दिवस समारोह पर तीन दिवसीय कार्यक्रम मे पहले दिन कई कार्यक्रम आयोजित हुए। सुबह की पाली में ऑन द स्पॉट पोस्टर प्रतियोगिता और वाद विवाद प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। दोपहर बाद प्रेक्षागृह में रंगारंग कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के दौरान स्टूडेंट्स में आपसी बहस भी हो गई, जिसे किसी तरह निपटाया गया।

जन्मदिन पर कार्यक्रम

चौधरी चरण सिंह के जन्मदिवस पर तीन दिवसीय कार्यक्रम के पहले दिन रविवार को सुबह साढ़े दस बजे से ब्रहस्पति भवन में वाद विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रो वीसी एचएस सिंह व साहित्यिक सांस्कृतिक परिषद की अध्यक्षा प्रोफेसर अर्चना सिंह ने संयुक्त रूप से की। प्रतियोगिता में कॉलेजों और यूनिवर्सिटी कैंपस से क्म् टीमों यानि फ्ख् प्रतिभागियों ने भाग लिया। जिसका विषय 'स्वच्छ पर्यावरण अथवा विकास' रहा। वहीं सुभाषचंद बोस प्रेक्षागृह में ऑन द स्पॉट पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। इसमें भी हमारा पर्यावरण विषय रहा। जिस पर प्रतियोगियों ने जमकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।

हूटिंग पर हंगामा

एक बजे से लेकर शाम के चार बजे तक चलने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम के बीच स्टूडेंट्स हूटिंग करने में लगे हुए थे। जहां मंच पर मौजूद प्रोफेसर और पदाधिकारियों ने उनको हूटिंग से मना किया। जब वे नहीं माने तो हंगामा शुरू हो गया और पुलिस को बुला लिया गया। इसको लेकर मामला और बिगड़ गया। स्टूडेंट्स ने पुलिस के आने का विरोध करते हुए यूनिवर्सिटी में कार्यक्रम अधिकारियों से बातचीत की। जिसको लेकर मामला किसी तरह शांत कराया। कार्यक्रम का पहला ही दिन हंगामा भरा रहा। लेकिन कुछ कार्यक्रम काफी शांति से और अच्छे हुए। इस दौरान सभी कार्यक्रम समन्वयक मौजूद रहे।