मथुरा। सांसद हेमामालिनी ने कहा कि देश में हो रही रेप की घटनाएं बेहद दुर्भाग्यपूर्ण हैं। इस तरह की घटनाओं पर रोक लगनी ही चाहिए। उन्होंने कहा कि स्कूल जाने वाले बच्चों की सुरक्षा का ख्याल रखा जाना चाहिए। इसके लिए सरकार काम कर रही है। वह स्कूल चलो रैली के शुभारंभ अवसर पर मीडिया के सवालों का जवाब दे रही थीं। इससे पहले उन्होंने रैली को संबोधित करते हुए शिक्षकों से कहा कि वह बच्चों को इस तरह पढ़ाएं कि वह घर से भागकर स्कूल पहुंचे।

सुरक्षा होनी चाहिए

कार्यक्रम में मीडिया से बातचीत में उन्होंने देश में हो रहीं रेप की घटनाओं पर चिंता जताते हुए कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है। इससे देश की छवि भी खराब होती है। सरकार भी इस दिशा में काम रही है। मां-बाप को भी थोड़ा सतर्क रहना होगा और समाज को भी इस पर ध्यान देना होगा। स्कूल जाने वाले बच्चों की सुरक्षा और उनके साथ हो रही घटनाओं पर भी उन्होंने चिंता जाहिर करते हुए कहा कि उनकी सुरक्षा की व्यवस्था होनी चाहिए। स्कूल जाते बच्चों की सुरक्षा होनी चाहिए। बच्चियों के साथ ऐसी घटनाएं नहीं होनी चाहिए जैसी इन दिनों देखने और सुनने को मिल रही है।

पैदल चलीं रैली के साथ

शहर के डेंपियर नगर स्थित भगत सिंह पार्क में स्कूल चलो रैली का आयोजन किया गया। इसमें शहर भर के स्कूलों ने भाग लिया। रैली का शुभारंभ करने करीब साढ़े नौ बजे पहुंची सांसद हेमामालिनी ने मशाल जलाकर और गुब्बारे उड़ाकर किया। इस मौके पर उन्होंने अपना संबोधन राधे-राधे से शुरू किया। कहा कि शिक्षक ही इन बच्चों का भविष्य बना सकते हैं। वह बच्चों को इस तरह की शिक्षा दें ताकि उनका मन एक बेहतर नागरिक बनने की ओर लालायित हो। रैली का शुभारंभ कर सांसद भगतसिंह पार्क से विकास बाजार तक पैदल रैली के साथ चलीं।